top menutop menutop menu

COVID 19 Positive Celebrities: बच्चन फैमिली समेत इतने सेलेब्रिटीज़ निकल चुके हैं कोविड 19 पॉजिटिव, जानिए पूरी लिस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। शनिवार की रात इस ख़बर से फ़िल्म इंडस्ट्री में सनसनी मच गयी थी कि अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन कोरोना वायरस की चपेट में आ गये हैं। अमिताभ ने ख़ुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी थी। ख़बर आम होने के बाद से  77 साल के महानायक के जल्द सेहतमंद होने की दुआएं मांगी जा रही हैं। अमिताभ को मुंबई नानावटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। बाद में अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या को भी कोविड 19 की पुष्टि हुई। 

वहीं, अनुपम खेर के परिवार को भी कोविड 19 की पुष्टि हुई है। अनुपम को छोड़कर बाकी सब पॉज़िटिव निकले हैं। इनमें उनकी मां दुलारी, भाई राजू खेर, उनकी पत्नी और भतीजी शामिल हैं। अनुपम ने सोशल मीडिया के ज़रिए इस बात की जानकारी दी तो किरण खेर ने सबकी सलामती की दुआ मांगी। 

आमिर ख़ान के स्टाफ के कुछ सदस्यों को कोविड 19 पॉज़िटिव निकला, हालांकि आमिर के पूरे परिवार का टेस्ट नेगेटिव आया था। देशभर में कोरोना वायरस के प्रकोप का असर फ़िल्म इंडस्ट्री पर ख़ूब नज़र आ रहा है और कई सेलेब्रिटीज़ इसकी चपेट में आ चुके हैं। अच्छी बात यह है कि सभी ठीक हो चुके हैं। 

बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के बीच कोरोना वायरस की आहट सबसे पहले सिंगर कनिका कपूर के ज़रिए सुनाई दी। लंदन से लौटी कनिका का  20 मार्च को कोविड 19 टेस्ट पॉज़िटिव आया था। अगले ही दिन कनिका के ख़िलाफ़ पुलिस ने रिपोर्ट भी दर्ज़ की। उन पर जानबूझकर लापरवाही करने का आरोप लगाया था।

दरअसल सरकारी गाइडलाइंस के हिसाब से विदेश से आने वाले लोगों को सेल्फ़ क्वारंटाइन में रहने को कहा गया था, मगर कनिका पर आरोप था, उन्होंने इस गाइडलाइन को नज़रअंदाज़ करके पार्टियां कीं और लोगों से मिलती-जुलती रहीं। कनिका के सम्पर्क में आये सभी लोगों का कोविड 19 टेस्ट हुआ और क्वारंटाइन में चले गये। हालांकि उनके सम्पर्क में आया कोई दूसरा व्यक्ति पॉज़िटिव नहीं निकला। कनिका का मुद्दा सोशल मीडिया में ख़ूब छाया रहा। कनिका का संजय गांधी पीजी मेडिकल इंस्टीट्यूट में उनका इलाज चला था। कनिका कोविड 19 से पूरी तरह ठीक हो गयी हैं।

वेटरन एक्टर किरण कुमार 19 मई को कोविड 19 पॉज़िटिव पाये गये थे। हालांकि वो असिम्पटोमेटिक थे यानि करिण कोविड 19 संक्रमित थे, लेकिन लक्षण नहीं थे। किरण कुमार ने ख़ुद को सख्ती के साथ घर में ही सेल्फ़ क्वारंटाइन किया और 27 मई को वो पूरी तरह नेगेटिव हो गये थे। 

प्रोड्यूसर करीम मोरानी की फैमिली भी कोविड 19 की चपेट में आ चुकी है। करीम मोरानी और उनकी शज़ा कोविड 19 पॉज़टिव पाये गये थे, जिसकी पुष्टि 6 अप्रैल को हुई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, शज़ा ऑस्ट्रेलिया से लौटी थीं और तभी 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया था। शज़ा के फौरन बाद उनकी बहन ज़ोआ मोरानी के भी कोविड 19 संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। ज़ोआ 15 मार्च को राजस्थान से लौटी थीं। हालांकि सभी कोविड 19 नेगेटिव हो गये थे।

पूरब कोहली ने 9 अप्रैल को खुलासा किया था कि वो उनकी पत्नी लूसी पेयटन, बेटी इनाया और बेटा ओसियान कोविड 19 से संक्रमित हुए थे। पूरब परिवार के साथ लंदन में रहते हैं। हालांकि पूरा परिवार जल्द कोविड 19 से नेगेटिव हो गया। 

टीवी एक्ट्रेस मोहेना कुमारी के पूर परिवार को कोविड 19 की पुष्टि हुई थी। पूरे परिवार को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। हाल ही में बंगाली सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस कोयल मलिक के पूरे परिवार को कोविड 19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

वहीं, अब कसौटी ज़िंदगी की फेम पार्थ समथान को भी कोविड 19 की पुष्टि हुई है। पार्थ ने लॉकडाउन के बाद कुछ दिन पहले ही शूटिंग दोबारा शुरू की थी। पार्थ ने इंस्टाग्राम पर लिखा, मैं कोविड 19 के लिए पॉज़िटिव पाया गया हूं। मेरे सिम्पटम्स माइड हैं। मैं उन सभी से गुज़ारिश करूंगा कि पिछले कुछ दिनों में जो लोग भी मेरे सम्पर्क में आये हैं, कृपया अपनी जांच करवा लें। बीएमसी लगातार सम्पर्क में है और डाक्टरों के निर्देशों के अनुसार मैं सेल्फ़ क्वारंटाइन में हूं। मैं उनकी मदद के लिए शुक्रगुज़ार हूं। कृपया सुरक्षित रहें और अपना ध्यान रखें। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.