जमानत पाने के लिए राज कुंद्रा को माननी पड़ीं ये शर्तें! सिर्फ 50 हज़ार के मुचलके पर नहीं मिली बेल

राज कुंद्रा और रायन थोर्पे को जमानत देते हुए कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि अश्लील फिल्म मामले की जांच कर रहे आधिकारियों ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत सभी गवाहों के बयानों को रिकॉर्ड कर लिया है।

Anand KashyapWed, 22 Sep 2021 11:56 AM (IST)
अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति बिजनेसमेन राज कुंद्रा, तस्वीर, Instagram: rajkundra9

नई दिल्ली, जेएनएन। लंबे इंतजार के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति बिजनेसमेन राज कुंद्रा मंगलवार को जेल से छुट गए हैं। वह करीब 2 महीने से अश्लील फिल्में बनाने के मामले में जेल में थे। मुंबई के सेशन कोर्ट मे सोमवार को 50 हजार रुपये के मुचलके के साथ राज कुंद्र और उनके सहयोगी रायन थोर्पे की जमानत मंजूर की। इतना ही नहीं इसके अलावा कोर्ट ने इस आधार पर भी इन दोनों को जमानत दी है कि इस मामले से जुड़े सबूतों के साथ वह कोई छेड़छाड़ नहीं करेंगे।

अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार कोर्ट ने राज कुंद्रा और रायन थोर्पे को जमानत देते हुए कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि अश्लील फिल्म मामले की जांच कर रहे आधिकारियों ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत सभी गवाहों के बयानों को रिकॉर्ड कर लिया है। साथ ही वियान इंडस्ट्री के सभी मोबाइल फोन और लैपटॉप को भी जब्त कर लिया है, इसलिए ऐसे में सबूतों के साथ छेड़छाड़ होने की संभावनाएं बहुत कम हैं।

इसके अलावा कोर्ट ने अपने आदेश में यह भी कहा कि इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को जमानत मिल गई है। चूंकि आगे जांच जारी है। इसलिए फैसले के निष्कर्ष तक पहुंचने तक आरोपी को जेल में नहीं रखा जा सकता है। इस आधार पर मुंबई के सेशन कोर्ट ने राज कुंद्रा और उनके सहयोगी रायन थोर्पे को जमानत दी है। आपको बता दें कि राज कुंद्र और रायन थोर्पे मंगलवार को जेल से छुटे हैं।

इन दोनों को अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 19 जुलाई की रात को गिरफ्तार किया था। उन पर अश्लील वीडियो का निर्माण करके ऐप्स के जरिए उनका प्रसार करने का आरोप है। राज कुंद्रा के साथ उनके एक सहयोगी रायन थोर्पे को भी गिरफ्तार किया गया था। रायन को भी जमानत मिल चुकी है। पुलिस ने इस मामले में लगभग 1500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें 43 लोगों के बयान दर्ज किये गए हैं। गवाहों में राज कुंद्रा की पत्नी अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा सहित कई नाम शामिल हैं।

गिरफ्तारी के बाद राज और रायन को 23 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में भेजा गया था, जिसे 27 जुलाई कर दिया गया था। पुलिस कस्टडी की अवधि समाप्त होने के बाद मुंबई कोर्ट ने राज और रायन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा था। मुंबई कोर्ट से जमानत नामंजूर होने के बाद राज ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अपील की थी, जिसे सुनवाइयों के बाद डिस्मिस कर दिया गया था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और कारोबारी राज कुंद्रा को ज़मानत मिलने के बाद मंगलवार को जेल से रिहा कर दिया गया है। कुंद्रा मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद थे। उन्हें 21 सितम्बर को लगभग 2 महीने बाद रिहाई मिली है। सोमवार को मुंबई की कोर्ट ने 50 हज़ार रुपये के मुचलके पर राज कुंद्री की ज़मानत मंजूर की थी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.