top menutop menutop menu

Coronavirus Lockdown: अक्षय कुमार ने पीएम फंड में क्यों किया 25 करोड़ का दान? इमोशनल करने वाली है वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। देशभर में कोरोना वायरस के प्रसार को थामने के लिए चल रहे लॉकडाउन से कई लोग प्रभावित हुए हैं। ऐसे लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ आगे आये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर सेलेब्रिटीज़ लगातार पीएम केयर्स फंड में आर्थिक योगदान कर रहे हैं, ताकि ज़रूरतमंदों तक सहायता पहुंचाई जा सके। अक्षय कुमार ने सबसे पहले इस फंड में अपना योगदान देते हुए अपनी बचत से 25 करोड़ की बड़ी रकम दान की। किसी सेलेब द्वारा दान की जाने वाली यह सबसे बड़ी रकम है। 

अक्षय कुमार ने इतनी बड़ी रकम आख़िर क्यों दान की, इसका खुलासा उन्होंने ख़ुद एक बातचीत में किया है। अक्षय ने जो वजह बताई वो काफ़ी इमोशनल है। ईटाइम्स में आयी रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय ने एक न्यूज़ पोर्टल से बात करते हुए बताया कि यह उनका योगदान नहीं है, बल्कि उनकी मां की ओर से भारत मां के लिए है। 

अक्षय ने आगे कहा, कि कोरोना वायरस की महामारी की वजह से इस बात की सम्भावना पैदा हो गयी है कि देश की इतनी बड़ी आबादी में कई बुजुर्ग उपेक्षा के शिकार हों और वो अकेले हों। जिस तरह उनकी मां की ज़िंदगी उनके लिए अहम है, वैसे ही दूसरे माता-पिता का जीवन भी महत्वपूर्ण है।

अक्षय ने पीएम की अपील पर 25 करोड़ की राशि दान करने का एलान सोशल मीडिया के ज़रिए किया था। उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि यह वो समय है, जब लोगों की ज़िंदगी अधिक मायने रखती है और इसके लिए हमें जो भी सम्भव है करना है। आइए, जीवन बचाएं, जान है तो जहान है।

अक्षय कुमार के इस योगदान पर उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने भी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा था कि उन्हें अक्षय पर गर्व है। ट्विंकल ने खुलासा किया था कि अक्षय ने इस बारे में कहा था कि जब उन्होंने शुरुआत की थी, तो उनके पास कुछ नहीं था और अब जबकि मैं इस स्थिति में हूं तो कैसे बैठा रह सकता हूं। 

अक्षय इन दिनों सेल्फ़ आइसोलेशन में हैं। अगर सब कुछ ठीक होता तो उनकी फ़िल्म सूर्यवंशी इस वक़्त सिनेमाघरों में होती जो 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी। रोहित शेट्टी निर्देशित फ़िल्म में कटरीना कैफ़ फीमेल लीड में हैं। इसके बाद अक्षय की लक्ष्मी बम ईद पर रिलीज़ के लिए निर्धारित है।

यह भी पढ़ें: नाना पाटेकर ने पीएम-सीएम फंड में दिये 1.10 करोड़ और काम की नसीहत

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.