Cinema Halls Reopening: सिनेमाप्रेमियों के लिए खुशख़बरी! इस राज्य में खुलने वाले हैं थिएटर्स

Cinema Halls Reopening सिनेमाप्रेमियों और थिएटर्स मालिकों के लिए खुशख़बरी है। पश्चिम बंगाल सरकार एक अक्टूबर से थिएटर्स को वापस खुलने की अनुमति दी है। हालांकि अभी 50 या इससे कम लोग ही इसमें शामिल हो पाएंगे।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 02:42 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 02:57 PM (IST)
Cinema Halls Reopening: सिनेमाप्रेमियों के लिए खुशख़बरी! इस राज्य में खुलने वाले हैं थिएटर्स
मार्च के मध्य से सिनेमा हॉल बंद हैं। ( फोटो- फाइल )

नई दिल्ली, जेएनएन। Cinema Halls Reopening: कोरोना काल में मार्च के मध्य से सिनेमाघर बंद है। कई बड़ी फ़िल्मों की रिलीज़ फिलहाल रुकी हुई है। लंबे समय से थिएटर्स ना खुलने से इसके कोरोबार पर असर भी पड़ा है। लेकिन अनलॉक 4.0 के समय में धीरे-धीरे अब कई चीज़ों पर पांबदिया हटाई जा रही हैं। इस बीच फ़िल्ममेकर्स और थिएटर्स मालिकों के लिए भी एक खुशख़बरी है। एक राज्य ऐसा है, जो एक अक्टूबर से थिएटर्स खोलने की मंजूरी देने जा रहा है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं पश्चिम बंगाल की। पंश्चिम बंगाल सरकार कोरोना काल के दौरान एक अक्टूबर से थिएटर्स और बहुत कुछ खोलने जा रही है। इस बात की जानकारी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करके दिया। उन्होंने लिखा- 'सामान्य परिस्थितियों की ओर वापस आते हुए जात्रा, प्ले, ओएटी, सिनेमा, म्यूज़िकल, डांस प्रोग्रोम और मौजिक शो को एक अक्टूबर से 50 या इससे कम लोगों के साथ खोलने की अनुमति होगी। इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा।' उन्होंने अपने ट्वीट में यह बताया कि लोगों को मास्क लगना होगा और अन्य नियमों का पालन करना होगा।

To return to normalcy, Jatras, Plays, OATs, Cinemas & all musical, dance, recital & magic shows shall be allowed to function with 50 participants or less from 1 Oct, subject to adherence to physical distancing norms, wearing of masks & compliance to precautionary protocols.

— Mamata Banerjee (@MamataOfficial) September 26, 2020

बता दें, कि लंबे समय से सिनेमाघर को मालिकों और फ़िल्ममेकर्स की मांग है कि थिएटर्स को खोला जाए। मार्च के मध्य से बंद होने के बाद से लगातार बंदी जारी है। हालांकि, केंद्र सरकार ने शूटिंग की मंजूरी दे दी है। इसके लिए एसओपी भी जारी कर दिया गया है।

गौरतलब है कि कई बड़ी फ़िल्में हैं, जिनकी रिलीज़ का भी इंतज़ार है। इसमें अक्षय कुमार स्टारर सूर्यवंशी, सलमान ख़ान स्टारर मोस्ट वांटेड भाई और रणबीर सिंह की 83 प्रमुख हैं। लोग उम्मीद कर रहे हैं कि दिवाली तक पूरे देश में नियमों के साथ थिएटर्ल खोले जा सकते हैं। हालांकि, सरकार ने भी कोई आदेश नहीं दिया है। अगर ऐसा नहीं होता है, तो कई बड़ी फ़िल्में भी ओटीटी का रुख़ कर सकती हैं।  

chat bot
आपका साथी