श्रीदेवी, ऋषि कपूर... मौत के बाद भी ट्विटर पर मौजूद इन सेलेब्स के एकाउंट, जानिए क्या था आख़िरी ट्वीट

Wajid Khan Death संगीत निर्देशक वाजिद ख़ान का 31 मई की रात निधन हुआ था। उनके वेरीफाइड एकाउंट से आख़िरी ट्वीट 4 मई को किया गया था।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 02:50 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 09:30 AM (IST)
श्रीदेवी, ऋषि कपूर... मौत के बाद भी ट्विटर पर मौजूद इन सेलेब्स के एकाउंट, जानिए क्या था आख़िरी ट्वीट
श्रीदेवी, ऋषि कपूर... मौत के बाद भी ट्विटर पर मौजूद इन सेलेब्स के एकाउंट, जानिए क्या था आख़िरी ट्वीट

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले कुछ वक़्त में बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री ने अपने कई अहम सदस्यों को खो दिया है।फैंस और परिवार वालों के ज़हन में अब बस इनकी यादें ही बाक़ी हैं, मगर एक और जगह है, जहां इनकी कुछ मीठी-कड़वी यादें सहजकर रखी गयी हैं। इनके ट्विटर एकाउंट्स, जो आज भी एक्टिव हैं। हालांकि ज़्यादातर एकाउंट्स से मौत के बाद ट्वीट नहीं किये गये हैं। आइए, जानते हैं इन सेलेब्रिटीज़ के आख़िरी ट्वीट्स क्या थे। 

ऋषि कपूर- वेटरन एक्टर और ट्विटर पर सुपर एक्टिव ऋषि कपूर का निधन इसी साल 30 अप्रैल को हुआ था। ऋषि के एकाउंट से आख़िरी ट्वीट में कोरोना वायरस पैनडेमिक में अपनी ड्यूटी कर रहे डॉक्टर्स, नर्सेज़, मेडिकल स्टाफ और पुलिसकर्मियों के साथ हिंसा ना करने की अपील की गयी थी।

An appeal 🙏 to all brothers and sisters from all social status and faiths. Please don’t resort to violence,stone throwing or lynching. Doctors,Nurses,Medics, Policemen etc..are endangering their lives to save you. We have to win this Coronavirus war together. Please. Jai Hind!🇮🇳

— Rishi Kapoor (@chintskap) April 2, 2020

वाजिद ख़ान- संगीत निर्देशक वाजिद ख़ान का 31 मई की रात निधन हुआ था। उनके वेरीफाइड एकाउंट से आख़िरी ट्वीट 4 मई को किया गया था। वाजिद ने अपने एक दोस्त के बेटे के लिए टाइगर श्रॉफ से बर्थडे मैसेज देने की गुज़ारिश की थी। टाइगर के जवाब को वाजिद ने रीट्वीट करके उनका शुक्रिया अदा किया था। 

Thanks @iTIGERSHROFF for sending such a loving msg brother... God bless you tk cr 🤗🤗 https://t.co/DfPJOwCEUK" rel="nofollow— Wajid Khan (@wajidkhan7) May 4, 2020

इरफ़ान ख़ान- ऋषि कपूर के निधन से एक दिन पहले इरफ़ान ने सदा के लिए आंखें मूंद ली थीं। उनके ट्विटर एकाउंट से आख़िरी ट्वीट उनकी आख़िरी फ़िल्म अंग्रेज़ी मीडियम को लेकर किया गया था। हालांकि एक मई को उनके परिवार की ओर से भी एक ट्वीट किया गया था, जिसमें पत्नी सुतपा सिकदर का एक नोट नत्थी था। 

Mr. Champak’s state of mind: Love from the inside, making sure to show it outside! 😍 #AngreziMedium now streaming on @DisneyplusHSVIP: https://t.co/z23Vlobb77" rel="nofollow#KareenaKapoorKhan @radhikamadan01 #DeepakDobriyal #DineshVijan #HomiAdajania #DimpleKapadia @RanvirShorey pic.twitter.com/SiWA2TK1OJ

— Irrfan (@irrfank) April 12, 2020

मोहित बघेल- सलमान ख़ान के साथ रेडी में नज़र आ चुके मोहित बघेल महज़ 26 साल की उम्र में यह दुनिया छोड़कर चले गये। मोहित को कैंसर था और 25 मई को उनकी मृत्यु हुई थी। विडम्बना देखिए मोहित ने जो आख़िरी ट्वीट किया था, वो भी ऋषि कपूर और इरफ़ान ख़ान को श्रद्धांजलि देने के लिए था, जो ख़ुद कैंसर से जंग लड़ चुके थे। 

Very sad! 

Rest in Peace 🙏🏻😔#RishiKapoor Sir & #IrrfanKhan Sir@chintskap @irrfankpic.twitter.com/lOl46ESSTN— Mohit Baghel (@baghelmohit) April 30, 2020

श्रीदेवी- यह श्रीदेवी का वेरीफाइड एकाउंट है, जिसका ट्विटर हैंडल श्रीदेवी बी कपूर नाम से है, जबकि एकाउंट का नाम श्रीदेवी बोनी कपूर है। इस एकाउंट से पिछले साल उनके जन्मदिन पर चाहने वालों को शुक्रिया कहते हुए लिखा गया था- इतने प्यार और मोहब्बत के साथ आज उन्हें याद करने के लिए आप सभी का शुक्रिया। इसके साथ श्रीदेवी की एक तस्वीर भी लगायी गयी है।

Thank you all for your love in remembering her today with so much love and affection. #Sridevi pic.twitter.com/rBz3usnw7S— SRIDEVI BONEY KAPOOR (@SrideviBKapoor) August 13, 2019

श्रीदेवी की मृत्यु 24 फरवरी 2018 को दुबई में हुई थी। श्रीदेवी अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी के फंक्शन में शामिल होने वहां गई थीं। उनके साथ पति बोनी कपूर, बेटी जाह्नवी और ख़ुशी भी थीं। पोस्टमार्टम में मौत की वजह ड्राउनिंग यानि डूबना बतायी गयी थी। पुलिस कार्रवाई की वजह से श्रीदेवी का अंतिम संस्कार मुंबई में 28 फरवरी को हो सका था।

क्या कहता है ट्विटर का नियम: ट्विटर हेल्प के मुताबिक़, जब किसी ट्विटर यूज़र की मृत्यु हो जाती है तो ट्विटर अधिकृत व्यक्ति या संस्था या वेरीफाइड फैमिली मेंबर की संस्तुति पर उस एकाउंट को निष्क्रिय करता है। एकाउंट डिएक्टिवेट करने के आवेदन के बाद ट्विटर इस प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी ईमेल के ज़रिए मांगता है, जिसमें मृत व्यक्ति के बारे में जानकारी, पहचान पत्र की कॉपी और मृत यूज़र के डेथ सर्टिफिकेट की ज़रूरत होती है। सारी सूचना की पुष्टि करने के बाद ट्विटर मृत यूज़र के एकाउंट को डिएक्टिवेट कर देता है।

chat bot
आपका साथी