Bhojpuri Movie Vulgarity Case : बीजेपी सांसद-एक्टर रवि किशन ने उठाया भोजपुरी सिनेमा में अश्लीलता का मुद्दा, गानों को बैन करने की मांग

Bhojpuri Movie Vulgarity Case रवि किशन ने प्रकाश जावड़ेकर को लिखे पत्र में इस बात पर चिंता जतायी कि पिछले कुछ सालों में भोजपुरी फ़िल्मों में अश्लीलत कंटेंट की बढ़ोत्तरी हुई है। भोजपुरी गाने अश्लीलता का पर्याय बन चुके हैं जो चिंताजनक है।

Manoj VashisthMon, 14 Jun 2021 08:21 PM (IST)
Ravi Kishan writes to Prakash Javdekar. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। भोजपुरी भाषा की फ़िल्मों में अश्लीलता के मुद्दे पर अब बीजेपी सांसद और एक्टर रवि किशन शुक्ला ने मोर्चा खोला है। रवि ने उत्तर प्रदेश और बिहार के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर भोजपुरी फ़िल्मों और गानों में अश्लीलता पर रोक लगाने की मांग की है। वहीं, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भी गुजा़रिश की है। 

भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में अश्लीलता को लेकर पहले भी चिंता जतायी जाती रही है। तमाम साधन-सम्पन्न होते हुए भी इस इंडस्ट्री के पिछड़ेपन की बहुत बड़ी वजह अश्लीलता की छौंक है, जो किसी फ़िल्म के दृश्य, संवाद या गानों में नज़र आती है। एक ख़ास वर्ग को ख़ुश करने के लिए निर्माता ऐसा कंटेंट तो बनाते हैं, मगर इसका नुक़सान व्यापक है, जिसका अंदाज़ा तत्काल नहीं लगाया जा सकता।

रवि ने प्रकाश जावड़ेकर को लिखे पत्र में इस बात पर चिंता जतायी कि पिछले कुछ सालों में भोजपुरी फ़िल्मों में अश्लीलत कंटेंट की बढ़ोत्तरी हुई है। भोजपुरी गाने अश्लीलता का पर्याय बन चुके हैं, जो चिंताजनक है। इसमें कहा गया है कि इन गानों से युवाओं के मन-मस्तिष्क विकृत होते हैं। इस पर विलम्ब रोक लगाने की दरकार है। 

बता दें, रवि किशन और भोजपुरी सिनेमा के बीच तीन दशक से अधिक का संबंध है। भोजपुरी को लोकप्रिय बनाने में रवि किशन का बहुत योगदान है। अगर भोजपुरी के नामी चेहरों की बात करें तो रवि के अलावा मनोज तिवारी और दिनेश लाल यादव निरहुआ का नाम लिया जा सकता है। पवन सिंह और खेसारी लाल यादव भी भोजपुरी के जाने-माने नाम हैं।

खेसारी लाल यादव के ख़िलाफ़ मामला दर्ज़

भोजपुरी सिंगर और एक्टर खेसारी लाल यादव के ख़िलाफ़ मुंबई में अश्लीलता का मामला दर्ज़ करवाया गया है। खेसारी पर गाने के ज़रिए अश्लीलता फैलाने का आरोप है। 'चाची के बाची' गाने को लेकर सनातन सेवा फाउंडेशन के प्रमुख सुजीत सिंह ने मुंबई में खेसारी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 292, 294 और 354 के तहत मामला दर्ज़ करवाया है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.