'बाला' की रिलीज पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे उजड़ा चमन के डायरेक्टर, ये है पूरा विवाद

Bala And Ujda Chaman Issue बाला और उजड़ा चमन का विवाद सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। अब उजड़ा चमन के निर्देशक अभिषेक पाठक ने बाला की रिलीज के खिलाफ याचिका दर्ज की है।

By Mohit PareekEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 01:41 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 01:41 PM (IST)
'बाला' की रिलीज पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे उजड़ा चमन के डायरेक्टर, ये है पूरा विवाद
'बाला' की रिलीज पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे उजड़ा चमन के डायरेक्टर, ये है पूरा विवाद

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म 'बाला' और निर्देशक अभिषेक पाठक की फिल्म 'उजड़ा चमन' का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। दरअसल, फिल्म उजड़ा चमन के निर्देशक अभिषेक पाठक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके 'बाला' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। याचिका में दोनों फिल्मों की कहानी में समानता होने का विवाद उठाया गया है।

साथ ही फिल्म 7 नवंबर को बाला रिलीज होने से पहले इस मामले का हल निकालने के लिए कहा गया है। वहीं कोर्ट की ओर से अब 4 नवंबर को सुनवाई की तारीख मुकर्रर की गई है और अब फिल्म के रिलीज होने की तारीख में बदलाव भी हो सकता है।

अभिषेक ने पहले बॉम्बे हाईकोर्ट में एक शिकायत दर्ज की थी। बाला का ट्रेलर रिलीज होने के बाद ही अभिषेक ने पीटीआई को बताया था कि बाला और उजड़ा चमन में कई समानताएं देखी जा सकती हैं। मुझे नहीं पता क्या हो रहा है। मेरी फिल्म का ट्रेलर 1 अक्टूबर को रिलीज हुआ था और उनकी फिल्म का ट्रेलर 10-11 तारीख को आया था।

उन्होंने यह सवाल उठाया और कहा- यह सवाल उनसे पूछा जाना चाहिए कि आखिर ये समानता कैसे हुई? साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्होंने मेरी फिल्म का ट्रेलर पहले देखा है तो उन्हें कुछ करना चाहिए... यहां तक कि कुछ तो बदलना चाहिए।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

If you got it, don’t be shy, just flaunt it! 😉 The wait is over! #DontBeShy song out now! . . . #DineshVijan @amarkaushik @bhumipednekar @yamigautam #JaavedJaaferi @saurabhshuklafilms #SeemaPahwa @nowitsabhi @pvijan @vijayganguly @sonymusicindia @officialjiocinema @officialjiostudios Music: @sachinjigar @soulfulsachin @jigarsaraiya Composer: #SachinSanghvi #JigarSaraiya Singer: @badboyshah @gurdeepmehndi #SharmaliKholgade

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on Oct 18, 2019 at 2:02am PDT

बता दें कि पाठक ने इससे पहले Maddock Films को पहले भी नोटिस जारी किया था, जब फिल्म की घोषणा की गई थी। दूसरी ओर बाला मेकर सनी सिंह ने कहा, 'मैं इन सबसे दूर हूं और मैं एक फिल्म कर रहा हूं। मुझे भी बता चला कि बाला की जैसी एक और फिल्म है। तब आपको लगता है कि यह कैसे और क्यों हो रहा है। लेकिन फिर आपको लगता है कि ठीक है।'

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Samasya ek, upaay anek! #Bala releases on 7th November! . . . #DineshVijan @amarkaushik @bhumipednekar @yamigautam #JaavedJaaferi @saurabhshuklafilms #SeemaPahwa @nowitsabhi @sachinjigar @sonymusicindia @officialjiocinema @officialjiostudios

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk) on Oct 10, 2019 at 6:17am PDT

बता दें कि दोनों फिल्म में एक ऐसे आदमी की कहानी है, जिनसे सिर पर कम बाल है। इस वजह से उन्हें शादी में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। खास बात ये है कि दोनों फिल्मों के पोस्टर भी एक जैसे ही हैं और फिल्म की थीम लगभग एक जैसी है। ऐसे में उड़ता चमन के डायरेक्टर की मांग है कि फिल्म बाला में कुछ बदलाव किए जाने चाहिए। बता दें कि 'बाला' फिल्म 7 नवंबर को रिलीज होनी है और 'उजड़ा चमन' 8 नवंबर को रिलीज होगी।

chat bot
आपका साथी