BAFTA 2021: इरफान खान और ऋषि कपूर को बाफ्टा अवार्ड्स में किया गया याद, इस अंदाज में दिग्गज कलाकारों को दी श्रद्धांजलि

सिनेमा के चर्चित पुरस्कार ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन अवार्ड्स (BAFTA) का बीते शनिवार और रविवार को आयोजन हुआ। यह 74वां बाफ्टा पुरस्कार आयोजन था। हर साल की तरह इस साल भी कई फिल्मों और कलाकारों ने सुर्खियां बटोरीं।

By Anand KashyapEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:12 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:12 AM (IST)
BAFTA 2021: इरफान खान और ऋषि कपूर को बाफ्टा अवार्ड्स में किया गया याद, इस अंदाज में दिग्गज कलाकारों को दी श्रद्धांजलि
बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान और ऋषि कपूर, Instagram : irrfan/neetu54

नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमा के चर्चित पुरस्कार ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन अवार्ड्स (BAFTA) का बीते शनिवार और रविवार को आयोजन हुआ। यह 74वां बाफ्टा पुरस्कार आयोजन था। हर साल की तरह इस साल भी कई फिल्मों और कलाकारों ने सुर्खियां बटोरीं। वहीं इन सबके बीच बाफ्टा में हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज कलाकारों को श्रद्धांजलि दी गई है।

यह दिग्गज कलाकार इरफान खान और ऋषि कपूर हैं। यह दोनों अभिनेता बॉलीवुड के शानदार कलाकारों में से एक थे, लेकिन बीते साल इन दोनों का निधन हो गया था। ऐसे में बाफ्टा ने इरफान खान और ऋषि कपूर को श्रद्धंजलि दी है। रविवार रात को रॉयल अल्बर्ट हॉल में आयोजित हुए बाफ्टा पुरस्कार में इन दोनों कलाकारों के साथ शॉन कॉनरी, किर्क डगलस और चैडविक बॉसमैन को भी श्रद्धांजलि दी गई।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की खबर के अनुसार एक वीडियो क्लिप के जरिए पिछले साल दुनिया को अलविदा कह चुके कलाकारों, लेखकों, निर्देशकों और तकनीशियनों सहित दुनिया के 40 से अधिक कलाकारों को श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि वीडियो की शुरुआत एडिनबर्ग के ड्यूक प्रिंस फिलिप के साथ की गई। इसके बाद इरफान खान और ऋषि कपूर सहित अन्य कलाकारों को भी श्रद्धांजलि दी गई। इरफान खान को उनकी साल 2012 में आई हॉलीवुड फिल्म 'लाइफ ऑफ पाई' के एक संवाद के साथ श्रद्धांजलि दी गई।

श्रद्धांजलि दिए जाने वाले कलाकारों में इयान होल्म और बारबरा विंडसर सहित अन्य कलाकार का नाम भी शामिल था। और वीडियो फिल्म 'ब्लैक पैंथर' स्टार चैडविक बोसमैन को श्रद्धांजलि के साथ समाप्त हुआ। एडिथ बोमन और डरमोट ओलेरी द्वारा होस्ट किए गए बाफ्टा ने 9 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह चुके ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के प्रिंस फिलिप को याद करते हुए ब्रिटेन के शाही परिवार के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की।

बात करें इरफान खान और ऋषि कपूर की तो इन दोनों बॉलीवुड ने कई शानदार फिल्मों में काम किया और अपनी अलग छाप छोड़ी। इरफान खान हॉलीवुड की भी कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके थे। जबकि ऋषि कपूर लंबे समय तक बॉलीवुड में सक्रिय थे। उन्होंने भी अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दीं, लेकिन बीते साल 29 अप्रैल को इरफान खान और 30 अप्रैल को ऋषि कपूर का निधन को गया था।  

chat bot
आपका साथी