ऐसा क्या किया था सलमान ने कि आयुष को लगा वह Army ज्वाइन करने आए हैं

सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा की फिल्म लवरात्रि 5 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।

By Rahul soniEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 03:17 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 08:34 AM (IST)
ऐसा क्या किया था सलमान ने कि आयुष को लगा वह Army ज्वाइन करने आए हैं
ऐसा क्या किया था सलमान ने कि आयुष को लगा वह Army ज्वाइन करने आए हैं

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा फिल्म लव रात्रि से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रहे हैं। आयुष ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता कि वह अगर सलमान खान के परिवार से हैं तो सिर्फ इस वजह से उन्हें ऑडियंस मिलेगी।

उनका साफ कहना है कि फिल्म इंडस्ट्री में चाहे जो कुछ भी हो आप, दर्शकों की कसौटी पर अगर कामयाब हो जाते हैं तभी आप कामयाब हैं। आयुष कहते हैं कि सलमान ने उन्हें यह बात स्पष्ट रूप से हमेशा कह दी थी कि उन्हें पहचान अपने बलबूते पर ही मिलेगी। वह बताते हैं कि सलमान ने उन्हें पहली बात यही समझाई कि कोई शॉर्ट कर्ट नहीं है। इसलिए उन्होंने सबसे पहले यही कहा कि मुझे बैक कैमरा, यानी परदे के पीछे रह कर सब कुछ सीखना होगा। पहली बार वह मौका बजरंगी भाई जान के सेट पर मिला। फिल्म की शूटिंग जैसलमेर में हो रही थी। वहां के मंडावा में। वहां मुझे सलमान भाई ने बुलाया और कहा कि आप यहां आए हों तो सबसे पहले जाकर सेट पर सबसे मिलिए और किसी को भी मत कहिए कि हमारा रिश्ता क्या है। उन्होंने साफ कहा था कि किसी को भी यहां पता नहीं चलना चाहिए कि आप कौन हैं। उन्होंने कहा था कि वहां जाकर सेट पर हर एक क्रू मेंबर से मिलिए और उनको कहिए कि आज से आप उनके साथ काम करेंगे और उनके साथ एक रिश्ता बनाइए, चूंकि सबसे ज्यादा मेहनत यही लोग करते हैं। उन्होंने मुझे कहा कि हर डिपार्टमेंट से सीखने की कोशिश करो।

आयुष कहते हैं कि शुरू में उन्हें लगता था कि भाई बहुत स्ट्रिक्ट हैं, उन्हें शुरू में ऐसा लग रहा था कि वह तो एक्टिंग करने आए थे। लेकिन जिस तरह से उन्हें सलमान ने फिल्म मेकिंग को लेकर हर चीज की बारीकी सिखा रहे थे। मुझे लगा था कि में आर्मी ज्वाइन करने आया हूं। लेकिन बाद में उन्हें बात समझ आयी कि वह इन बारीकियों को सीखने के लिए क्यों कह रहे हैं। आयुष कहते हैं कि चूंकि मेरी शादी अर्पिता से हो गई है तो लोगों को लगने लगा है कि मैं फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हूं। सच तो यह है कि मैं इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं हूं तो मुझे भी उतनी जानकारी नहीं थी उस वक़्त। मैं उतना ही रॉ हूं, जितना कोई बाहर का लड़का आता है।

सलमान भाई ने मुझे ये भी कहा कि फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भी थे, ओम पुरी थे तो उन जैसे कलाकारों से भी उन्होंने कहा कि मुझे सीखना चाहिए। सलमान ने यह भी कहा था आयुष से कि वह स्टार सबसे बड़ा लकी इंसान है, जिसके पास हर दिन सुबह उठ कर काम पर जाने के लिए बहुत कुछ होता है। उन्होंने आयुष से कह रखा है कि तुम उतने ही अच्छे हो, जितने कि लास्ट फ्राइडे थे। अच्छा काम करोगे तभी आगे तक चलोगे। बता दें कि आयुष शर्मा की पहली शुरुआत है। फिल्म लवरात्रि के 5 अक्टूबर को रिलीज हो रही है। 

यह भी पढ़ें: Big boss 12: श्रीसंत बोले लोगों ने मुझे गलत समझा, मेरा असली चेहरा अब सामने आएगा

यह भी पढ़ें: सान्या को देख कर आमिर खान को क्यों आ जाती है जूही चावला की याद

chat bot
आपका साथी