Avengers End Game के टिकटों की धुआंधार बिक्री, हर सेकंड बिक रहे इतने टिकट

मुंबई। Avengers End Game भारत में 26 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है और फ़िल्म को लेकर दर्शकों में ज़बर्दस्त क्रेज़ है। दीवानगी का अंदाज़ा इसी बात से चलता है कि एडवांस बुकिंग शुरू होते ही एक ही दिन में फ़िल्म के 10 लाख टिकट बिक गये। टिकट बुक करने वाली वेबसाइट Book My Show का दावा है कि हर एक सेकंड में 18 टिकट बिके हैं। 

एवेंजर्स एंड गेम के लिए एडवांस बुकिंग सोमवार को शुरू हुई थी। अब तक 12 लाख से ज़्यादा यूज़र्स ने एंड गेम में अपनी दिचस्पी ज़ाहिर की है। वैसे सिर्फ़ भारत ही नहीं चीन में भी कुछ यही हाल है, जहां 19 अप्रैल तक 60 मिलियन डॉलर की रकम एडवांस बुकिंग से जमा कर ली है। अगर भारतीय मुद्रा में इसे तब्दील करें तो यह राशि क़रीब 416 करोड़ रुपये से भी अधिक बैठती है।

ट्रेड जानकार मान रहे हैं कि एवेंजर्स एंड गेम रिलीज़ के 3 दिनों में ही 1 बिलियन डॉलर (लगभग 7000 करोड़ रुपये) की कमाई का रिकॉर्ड बना लेगी। एवेंजर्स एंड गेम भारत और अमेरिका में 26 अप्रैल को रिलीज़ की जा रही है, जबकि यूके में 25 अप्रैल को रिलीज़ की जाएगी। वहीं, चीन, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, फ्रांस, सिंगापुर और यूएई में 24 अप्रैल को ही रिलीज़ होगी। 22 अप्रैल को लॉस एंजेलिस में फ़िल्म का वर्ल्ड प्रीमियर रखा गया था, जिसमें एवेंजर्स की पूरी स्टार कास्ट शामिल हुई थी। जिन लोगों ने फ़िल्म देखी है, उनके मुताबिक यह मार्वल यूनिवर्स की बेस्ट फ़िल्म है। 

भारतीय बाज़ार में एवेंजर्स एंड गेम की रिलीज़ को लेकर बड़ी तैयारियां की गयी हैं। यहां फ़िल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज़ की जाएगी। भारत में बड़ी हॉलीवुड फ़िल्मों को आम तौर पर लगभग 2500 स्क्रींस दी जाती हैं, मगर Avengers End Game की हाइप को देखते हुए सिनेमाघर मालिकों के लिए यह कमाई का बेहतरीन मौक़ा है, जिसे वो हाथ से नहीं जाने देना चाहेंगे। इसलिए माना जा रहा है कि एंड गेम को देश में 2500 से अधिक स्क्रींस पर रिलीज़ किया जा सकता है। वैसे भी उस दौरान कोई बड़ी बॉलीवुड फ़िल्म रिलीज़ नहीं होगी, जिससे एवेंजर्स एंड गेम के सामने स्क्रींस की कोई समस्या नहीं आएगी।

यह भी पढ़ें: Avengers End Game का प्लॉट हुआ लीक, Thanos से जंग में मारे जाएंगे ये सुपरहीरो

ख़ास भारतीय दर्शकों के लिए एआर रहमान ने एवेंजर्स एंथम भी तैयार किया है, जिसे रिलीज़ करने फ़िल्म के डायरेक्टर जो रूसो भारत आये थे।

एवेंजर्स एंड गेम, Avengers Infinity War का सीक्वल है। इसमें थैनोस के ख़िलाफ़ निर्णायक जंग में मार्वल के लगभग सभी सुपरहीरोज़ एक साथ दिखाई देंगे। आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्पाइडरमैन (टॉम हॉलैंड), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ) समेत 22 से अधिक सुपरहीरोज़ को एक ही फ़िल्म में पिरोया गया है। इस बार एवेंजर्स की टीम को कैप्टन मार्वल (ब्री लार्सन) और एंटमैन (पॉल रड) ने भी ज्वाइन किया है। Avengers End Game अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ की जाएगी। फ़िल्म का नया ट्रेलर नीचे देख सकते हैं-

यह भी पढ़ें: Avengers End Game के डायरेक्टर्स दर्शकों से क्यों मांग रहे हैं मदद 

“Before we’re done, we still have one promise to keep.” Marvel Studios’ #AvengersEndgame is in theaters in 10 days. Get your tickets now: https://t.co/93jQYXiBfa pic.twitter.com/XJXRaaM2dP

फ़िल्म की हाइप को देखते हुए सलमान ख़ान की फ़िल्म भारत का ट्रेलर भी इसके साथ सिनेमाघरों में रिलीज़ किया जा रहा है। 2018 में एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर 27 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी और आते ही बॉक्स ऑफ़िस पर धमाका कर दिया था। रिलीज़ के 13 दिनों में इनफिनिटी वॉर ने 200.39 करोड़ का ऐतिहासिक कलेक्शन कर लिया था, जिसके साथ एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर भारत में 200 करोड़ का कलेक्शन करने वाली पहली हॉलीवुड फ़िल्म बन गयी थी। फ़िल्म ने 222.69 करोड़ का करोबार सिर्फ़ भारत में किया था। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने दुनियाभर में अपनी कमाई से आफ़त मचा दी थी। एक बिलियन डॉलर जमा करने वाली सबसे तेज़ फ़िल्म बनी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.