NCB ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने शादी की तस्वीरें शेयर कर कहा- मेरे पति समीर और मैं जन्म से हिंदू...

क्रांति रेडकर ने इंस्टाग्राम स्टोरी में भी कई ऐसी पोस्ट को शेयर किया है जिनमें समीर वानखेड़े के प्रति समर्थन जताया गया है। शाह रुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान की गिरफ़्तारी के बाद क्रूज़ ड्रग्स केस में राजनीति भी गर्मा गयी है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:18 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:34 AM (IST)
NCB ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने शादी की तस्वीरें शेयर कर कहा- मेरे पति समीर और मैं जन्म से हिंदू...
Sameer Wankhede with Kranti Redkar. Photo- Instagram/Kranti Redkar

नई दिल्ली, जेएनएन। शाह रुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान से जुड़े क्रूज़ ड्रग्स केस की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर पहले ही सुर्खियों में हैं। अब एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने उनके धर्म को लेकर सवाल उठाये हैं, जिनका समीर ने एक प्रेस रिलीज़ के ज़रिए जवाब दिया। वहीं, उनकी पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े ने ट्विटर पर अपनी शादी की तस्वीरें पोस्ट करके दोनों को जन्मजात हिंदू बताया। 

समीर वानखेड़े की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया कि उनके पिता ज्ञानदेव कचरूजी महाराज पुणे के स्टेट एक्साइज़ डिपार्टमेंट से 30 जून 2007 को सेवानिवृत्त हुए थे। उनके पिता हिंदू हैं और उनकी मां स्वर्गीय ज़हीदा मुस्लिम थीं। समीर वानखेड़े ने आगे बताया कि 2006 में स्पेशल मैरिज एक्ट 1954 के तहत उन्होंने डॉ. शबाना कुरैशी से शादी की थी और 2016 में उनका तलाक़ हो गया था। 2017 में उन्होंने क्रांति दीनानाथ रेडकर से शादी की थी। समीर वानखेड़े ने सोशल मीडिया के ज़रिए लगाये गये आरोपों को उनके परिवार की निजता पर हमला और मानहानि करने वाला करार दिया।

I belong to multi religious and secular family. My father is a Hindu and my mother was a Muslim. Publishing of my personal documents on Twitter is defamatory and invasion of my family privacy. Pained by slanderous attacks by Maharashtra Minister Nawab Malik: Sameer Wankhede, NCB pic.twitter.com/L0VZKHIZ8p

— ANI (@ANI) October 25, 2021

इसके बाद क्रांति ने ट्विटर पर समीर के साथ अपनी शादी की तस्वीरें पोस्ट कीं, जिनमें दोनों हिंदू रीति-रिवाज़ से शादी करते दिख रहे हैं। इन तस्वीरों के साथ क्रांति ने कमोबेश वही बातें दोहराईं, जो समीर ने प्रेस रिलीज़ में कही थीं। क्रांति ने लिखा- मैं और मेरे पति समीर जन्मजात हिंदू हैं। हमने कभी धर्म नहीं बदला। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। समीर के पिता भी हिंदू थे और मां मुस्लिम थीं, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। समीर की पूर्व शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई थी। 2016 में तलाक हो चुका है। हमारी शादी 2017 में हिंदू मैरेज एक्ट से हुई थी। 

Me n my Husband Sameer r born Hindus.We hv never converted to any other religion.V respect all religions.Sameer’s father too is hindu married to my Muslim Mom in law who is no more.Sameer’s ex-marriage ws under special marriage act,divorced in 2016.Ours in hindu marriage act 2017 pic.twitter.com/BDQsyuvuI7— Kranti Redkar Wankhede (@KrantiRedkar) October 25, 2021

इससे पहले एक्ट्रेस और उद्यमी क्रांति ने एक प्रेरक पोस्ट लिखी, जिसमें उन्होंने कहा कि सत्य की ही जीत होती है। उन्होंने लिखा- जब आप लहरों के विपरीत तैरते हो, यह आपको डुबो सकती है, लेकिन सर्वशक्तिमान आपके साथ है तो दुनिया की कोई लहर इतनी बड़ी नहीं कि आपको डुबो सके। क्योंकि, सच वही जानता हैं। सत्यमेव जयते। 

क्रांति ने इंस्टाग्राम स्टोरी में भी कई ऐसी पोस्ट को शेयर किया है, जिनमें समीर वानखेड़े के प्रति समर्थन जताया गया है। बता दें, शाह रुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान की गिरफ़्तारी के बाद क्रूज़ ड्रग्स केस में राजनीति भी गर्मा गयी है। 

भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए टीम गठित

आर्यन ख़ान ड्रग्स केस के एक स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल ने समीर वानखेड़े पर 25 करोड़ रुपये की डील का आरोप लगाया है। इन आरोपों का जवाब वानखेड़े ने एनडीपीएस कोर्ट में दे दिया है। इस बीच एनसीबी ने समीर वानखेड़े पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय टीम गठित है, जो दिल्ली से मुंबई आकर जांच करेगी।

chat bot
आपका साथी