NCB ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच के आदेश, दिल्ली से मुंबई रवाना होगी 3 सदस्यीय टीम

इस मामले में डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह ने समीर वानखेड़े को पद से हटाने के सवाल पर कहास्वतंत्र गवाह के हलफनामे के माध्यम से सोशल मीडिया पर कुछ तथ्य प्रसारित किए। इसे संज्ञान में लेते हुए डीजी एनसीबी ने विजिलेंस को जांच के आदेश दिए हैं।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:40 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:24 PM (IST)
NCB ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच के आदेश, दिल्ली से मुंबई रवाना होगी 3 सदस्यीय टीम
Image Source: Sameer Wankhede Social Media Page

नई दिल्ली, जेएनएन। आर्यन खान ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस मामले में डीडीजी एनसीबी, ज्ञानेश्वर सिंह ने समीर वानखेड़े को पद से हटाने के सवाल पर कहा,'स्वतंत्र गवाह के हलफनामे के माध्यम से सोशल मीडिया पर कुछ तथ्य प्रसारित किए। इसे संज्ञान में लेते हुए डीजी एनसीबी ने विजिलेंस को जांच के आदेश दिए हैं। सबूत के आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी'।

Independent witness through affidavit circulated some facts on social media. Taking that into cognizance, DG NCB has ordered vigilance to mark probe. Further course to be decided as per evidence: Gyaneshwar Singh, DDG NCB on whether Sameer Wankhede will be removed from post pic.twitter.com/7HUJzprD9j— ANI (@ANI) October 25, 2021

आज स्पेश एनडीपीएस कोर्ट में पेश हुए। उन्होंने जज के सामने कहा कि उनपर लगाए गए सारे आरोप झूठे हैं और वह जांच के लिए तैयार हैं। हालांकि इस केस में समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

CORRECTION: A three-member team of NCB will go from Delhi to Mumbai tomorrow to probe the allegations of corruption* levelled against NCB Zonal Director Sameer Wankhede. The team will comprise DDG NCB Gyaneshwar Singh and 2 inspector level officers: NCB Sources pic.twitter.com/QrLhdzYTwq

— ANI (@ANI) October 25, 2021

साथ ही एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के आरोपों के जवाब में समीर वानखेड़े ने कहा,  'मैं बहुधार्मिक और सेकुलर परिवार से ताल्लुक रखता हूं। मेरे पिता एक हिंदू हैं और मेरी मां एक मुस्लिम थीं। ट्विटर पर मेरे पर्शनल डॉक्यूमेंट्स को शेयर करना मानहानि और मेरी पारिवारिक गोपनीयता का हनन है। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के निंदनीय हमलों से आहत हूं'।

I belong to multi religious and secular family. My father is a Hindu and my mother was a Muslim. Publishing of my personal documents on Twitter is defamatory and invasion of my family privacy. Pained by slanderous attacks by Maharashtra Minister Nawab Malik: Sameer Wankhede, NCB pic.twitter.com/L0VZKHIZ8p

— ANI (@ANI) October 25, 2021

दरअसल, आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच कर रहे डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने हाल ही में मुंबई के पुलिस कमिश्नर को भी चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने चिट्ठी में कहा है कि मुझे झूठे केस में फंसाने की रचि जा रही साजिश। समीर वानखेड़े ने चिट्ठी में दावा किया कि कुछ अज्ञात लोग मेरे खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं।

बता दें कि आर्यन खान ड्रग्स मामले में बड़ा ट्विस्ट तब आया जब इस केस के प्राइम विटनेस के पी गोसावी के बॉडीगार्ड ने बड़ा खुलासा किया। बॉडीगार्ड प्रभाकर सईल ने अपने हलफनामे में बताया कि एनसीबी के दफ्तर में पंचनामा पेपर बताकर खाली कागज में जबरन हस्ताक्षर कराए गए थे।

हालांकि एनसीबी ने एक वक्तव्य जारी कर इन सारे आरोपों का खंडन किया। एनसीबी ने अपने वक्तव्य में कहा है, 'प्रभाकर सेल गवाह द्वारा एक एफिडेविट जारी किया गया है जो कि 94/2021 में गवाह हैl यह मामला सोशल मीडिया के माध्यम से हमारे पास आया है। एफिडेविट में कहा गया है कि मिस्टर प्रभाकर ने 2 अक्टूबर 1921 से जुड़ी मूवमेंट और एक्टिविटी की जानकारियां दी है। जिस दिन यह क्राइम रजिस्टर्ड हुआ है। यह मामला जज के सामने हैं और मामला न्यायालय के अधीन है। उन्हें यह बात कोर्ट में जज के सामने कहने चाहिए बजाय सोशल मीडिया पर।'

chat bot
आपका साथी