AIR में लगी थी अनुपम खेर की पहली नौकरी, इस वजह से धोना पड़ा हाथ, 47 साल बाद किया भूल सुधार

अब अनुपम ने अपने शुरुआती करियर का एक दिलचस्प वाकया शेयर किया है। अनुपम ने बताया कि उन्हें ऑल इंडिया रेडियो शिमला से पहली ही उद्घोषणा के बाद नौकरी से निकाल दिया गया था। वो सपना उन्होंने अब पूरा किया।

Manoj VashisthWed, 23 Jun 2021 08:05 PM (IST)
Anupam Kher's first job was with AIR. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। वेटरन एक्टर अनुपम खेर ने अपने करियर की शुरुआती स्टेज में काफ़ी संघर्ष किया था, जिसके बारे में वो अक्सर चर्चा करते हैं। अब अनुपम ने अपने शुरुआती करियर का एक दिलचस्प वाकया शेयर किया है। अनुपम ने बताया कि उन्हें ऑल इंडिया रेडियो शिमला से पहली ही उद्घोषणा के बाद नौकरी से निकाल दिया गया था। वो सपना उन्होंने अब पूरा किया।

अनुपम हाल ही में अपने गृहनगर शिमला गये थे, जहां से उन्होंने कई वीडियो पोस्ट किये। ऐसे ही एक वीडियो में अनुपम ने इस क़िस्से का ज़िक्र किया है। अनुपम ने लिखा- 1974 में एआईआर शिमला में मेरा चुनाव अस्थायी उद्घोषक के तौर पर हुआ था। अपनी पहली ही उद्घोषणा में मैंने गड़बड़ कर दी, जिसकी वजह से मुझे मेरी पहली नौकरी से निकाल दिया गया। इसे मैं भूल नहीं सका। इसलिए अपनी इस यात्रा पर मैंने अपनी असफलता को दुरुस्त करने का फ़ैसला किया और वहां पहुंचकर एआईआर के स्टाफ को चौंका दिया। मैंने उनसे ऑन एयर जाने की ज़िद की। उन्होंने रहम किया और मैं सफल रहा। आपके लिए रिकॉर्डिंग दे रहा हूं। वीडियो में अनुपम खेर एआईआर में स्टूडियो में स्टाफ के साथ नज़र आ रहे हैं।

अनुपम खेर ने शिमला यात्रा के और भी वीडियो पोस्ट किये हैं, जिनमें उन्होंने वहां की वादियों को शूट किया है। उन्होंने अपने पुराने दोस्तों से मुलाकात और तीरंदाज़ी करते हुए वीडियो भी पोस्ट किये हैं। अनुपम खेर का जन्म शिमला में हुआ था। उनके पिता पुष्कर नाथ खेर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में क्लर्क थे। अनुपम खेर की शिक्षा शिमला के डीएवी स्कूल में हुई थी। अनुपम खेर ने 1978 में एनएसडी से पढ़ाई की थी।

उन्होंने 1984 की फ़िल्म सारांश से एक्टिंग डेब्यू किया था। उस वक़्त 29 साल के अनुपम ने 65 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाया था। अनुपम सोशल मीडिया में काफ़ी सक्रिय हैं और अक्सर प्रेरणादायी पोस्ट शेयर करने के लिए जाने जाते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.