Anniyan के निर्माता को निर्देशक शंकर का तगड़ा जवाब- 'मैं चाहे जैसे कहानी का इस्तेमाल करूं, आपके पास रीमेक के राइट्स नहीं'

शंकर इस फ़िल्म को बड़े पैमाने पर पैन-इंडिया दर्शकों के हिसाब से बना रहे हैं। शंकर के इस एलान के बाद अन्नियन के निर्माता वी रविचंद्रन ने कड़ा एतराज़ जताते हुए उन्हें मेल भेजा कि कहानी के राइट्स उनके पास हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:05 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:13 AM (IST)
Anniyan के निर्माता को निर्देशक शंकर का तगड़ा जवाब- 'मैं चाहे जैसे कहानी का इस्तेमाल करूं, आपके पास रीमेक के राइट्स नहीं'
Director Shankar with Ranveer Singh. Anniyan Poster. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। तमिल सिनेमा के दिग्गज निर्देशक शंकर ने बुधवार को अपनी 2005 की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म अन्नियन को रणवीर सिंह के साथ हिंदी में रीमेक करने का एलान किया था। शंकर इस फ़िल्म को बड़े पैमाने पर पैन-इंडिया दर्शकों के हिसाब से बना रहे हैं। शंकर के इस एलान के बाद अन्नियन के निर्माता वी रविचंद्रन ने कड़ा एतराज़ जताते हुए उन्हें मेल भेजा कि कहानी के राइट्स उनके पास हैं, लिहाज़ा शंकर को फ़िल्म का रीमेक करने का अधिकार नहीं है। निर्माता के इस मेल का शंकर ने करारा जवाब दिया और एक स्टेटमेंट जारी किया। 

इस स्टेटमेंट में शंकर ने निर्माता वी रविचंद्रन के सभी दावों को खारिज़ करते हुए कहा- आपको 14 अप्रैल को मेल पाकर में दंग रह गया, जिसमें आपने कहा है कि अनियन की कहानी के मालिक आप हैं। इस बारे में मैं यह कहना चाहूंगा कि फ़िल्म 2005 में रिलीज़ हुई थी और इससे जुड़ा हर व्यक्ति जानता है कि इसकी कथा और पटकथा दोनों पूरी तरह मेरी हैं। दरअसल, फ़िल्म इस टैग के साथ रिलीज़ हुई थी- स्टोरी, स्क्रीनप्ले और डायरेक्शन- शंकर द्वारा। मैंने फ़िल्म की कथा या पटकथा लिखित में किसी को नहीं दी है और इस स्क्रिप्ट को जिस तरह से चाहूं इस्तेमाल करने का अधिकार मेरे पास है। एक साहित्यिक रचना के लिए मेरे अधिकारों में किसी दूसरे का हस्तक्षेप नहीं हो सकता।

As an AD of #Anniyan, I stand with @shankarshanmugh Sir 👍🏼 #ISupportDirectorShankar pic.twitter.com/24eoWVPIKa

— Arivazhagan (@dirarivazhagan) April 15, 2021

शंकर ने निर्माता के मेल में संवाद लेखक स्वर्गीय सुजाता का नाम शामिल करने पर हैरानी जताते हुए कहा कि उन्हें संवाद लिखने के लिए मैंने ही शामिल किया था, जिसका क्रेडिट उन्हें दिया गया है। वो कथा, पटकथा या चरित्रों के चित्रण में किसी भी तरह शामिल नहीं थे। संवाद लेखन के अलावा इससे उनका कोई जुड़ाव नहीं है। 

शंकर ने आगे कहा कि अन्नियन के रीमेक का अधिकार किसी भी तरह निर्माता के पास नहीं है, क्योंकि ऐसे कोई अधिकार लिखित में आपको नहीं दिये गये हैं। जब लिखित में कुछ नहीं दिया गया है तो यह सोचना भी बेकार है कि कहानी के अधिकार आपके पास हैं। शंकर ने अंत में कहा कि फ़िल्म की सफलता से आप बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं और अब मेरे भावी प्रोजेक्ट में से भी अपनी हिस्सेदारी चाह रहे हैं, जिसका आपसे कोई संबंध नहीं है। मैं तो बस यही चाहूंगा कि इस सफाई के बाद आपको सद्बुद्धि मिल और आप बेकार के दावे छोड़ दें।

He is a maverick and charismatic showman no one else can play!

Welcome aboard, @RanveerOfficial Can't wait for this magnificent journey to begin mid 2022.

@jayantilalgada @PenMovies pic.twitter.com/LJueK4d8ra— Shankar Shanmugham (@shankarshanmugh) April 14, 2021

अन्नियन एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर फ़िल्म है, जिसमें विक्रम ने मुख्य भूमिका निभायी थी। मुख्य किरदार  मल्टीपल पर्सनैलिटी डिसऑर्डर का शिकार होता है। कभी वो मेट्रोसेक्सुअल मॉडल बन जाता है तो कभी विजिलांटे, जो लोगों की हत्या करता है। हिंदी में अपरिचित शीर्षक से इसका डब वर्ज़न रिलीज़ हुआ था, जिसे काफ़ी पसंद किया गया था।

chat bot
आपका साथी