Amitabh Bachchan देंगे उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा, गुजरात के तर्ज पर बनेगा प्रोग्राम

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है। अब खबर आ रही हैं कि ‘कुछ दिन तो गुजारों गुजरात में’ की टैग लाइन की तर्ज पर अभिनेता अमिताभ बच्चन अब उत्तराखंड पर्यटन को प्रमोट करने के लिए एक रियलिटी शो होस्ट करेंगे।

By Nitin YadavEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 07:20 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 07:20 PM (IST)
Amitabh Bachchan देंगे उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा, गुजरात के तर्ज पर बनेगा प्रोग्राम
Bollywood actor Amitabh Bachchan photo source instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है। साथ ही उन्होंने वॉयस ओवर आर्टिस्ट के रूप में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। उनकी आवाज को हम कोरोना कॉलर ट्यून और कई छोटे-बड़े विज्ञापनों में सुन चुके हैं लेकिन उनके राज्यों के पर्यटन को बढ़ावा देने वाले विज्ञापन कुछ खास हैं और उनकी ये टैग लाइन ‘कुछ दिन तो गुजारो गुजरात में’ आज भी लोगों के दिमाग है और इस टैग लाइन की तर्ज पर कई राज्यों ने अपने राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस्तेमाल भी किया है।

अब खबर आ रही हैं कि ‘कुछ दिन तो गुजारों गुजरात में’ की टैग लाइन की तर्ज पर अभिनेता अमिताभ बच्चन अब उत्तराखंड पर्यटन को प्रमोट करने के लिए एक रियलिटी शो होस्ट करेंगे। राज्य के कैबिनेट मिनिस्टर और राज्य के प्रवक्ता मदन कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार रात राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अगुवाई में कैबिनेट मीटिंग में फैसला लिया गया है कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ‘कुछ दिन तो गुजारों गुजरात में’ की तर्ज पर एक प्रोग्राम बनाया जाएगा। इस शो का नाम ‘स्वर्ग में 100 दिन होगा।’ और इस शो को न्यूज, एंटरटेनमेंट चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

उन्होंने आगे बताया कि ये शो उत्तराखंड में टूरिज्म के विकास के लिए चलाया जाएगा जिससे उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। वहीं इस प्रोजेक्ट के लिए सरकार की ओर से 12.81 करोड़ रुपए का बड़ा बजट बनाया गया है। प्रवक्ता मदन कौशिक के मुताबिक राज्य सरकार ने इस शो को बनाने के लिए एक प्राइवेट कंपनी जंपिंग टोमेटो मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड को जिम्मेदारी दी है।

आपको बता दें कि इससे पहले अमिताभ बच्चन कई राज्यों के लिए इस तरह के विज्ञापन में काम कर चुकें हैं और पर्यटन को बढ़ावा दे चुके हैं। लगभग सभी राज्य अपने राजस्व में बढ़ोतरी करने के लिए राज्य में उपस्थित धरोहरों का जीणोद्धार भी करा रहे हैं। जिससे की पर्यटन के माध्यम से इन धरोहरों को देखने के लिए आकर्षित किया जा सके।

chat bot
आपका साथी