Amitabh Bachchan Covid 19 Positive: अमिताभ बच्चन को हुआ कोरोना वायरस, बिग बी की हेल्थ से है पुरानी जंग

Amitabh Bachchan Covid 19 Positive बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को मुंबई के नानावटी अस्पताल में एडमिट किया गया हैl अमिताभ बच्चन कोरोना वायरस का शिकार हो गए हैं।

By Nazneen AhmedEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 11:30 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 07:05 AM (IST)
Amitabh Bachchan Covid 19 Positive: अमिताभ बच्चन को हुआ कोरोना वायरस, बिग बी की हेल्थ से है पुरानी जंग
Amitabh Bachchan Covid 19 Positive: अमिताभ बच्चन को हुआ कोरोना वायरस, बिग बी की हेल्थ से है पुरानी जंग

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना वायरस का शिकार हो गए हैं। अमिताभ बच्चन को मुंबई के नानावटी अस्पताल में एडमिट किया गया हैl  इस बात की जानकारी अभिताभ ने ख़ुद अपने आधिकतारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर दी है। एक्टर ने ट्वीट कर लिखा, ‘मेरा कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। मुझे हॉस्पिटल शिफ्ट कर दिया गया है। हॉस्पिटल अथॉरिटीज को सूचित कर रहा है। परिवार और बाकी स्टाफ के टेस्ट करवाए जा रहे हैं। रिपोर्ट्स आने का इंतज़ार है। बीते 10 दिनों में जो लोग में मुझ मिले हैं, उनके मेरी रिक्वेस्ट है कि वो भी अपने कोविड टेस्ट करवा लें’।

अमिताभ की तबीयत की खबर आते ही फैंस की चिंता बढ गई है। और फैंस की चिंता बढ़ना जायज़ भी है क्योंकि ये बात सभी जानते हैं कि अमिताभ बच्चन कई गंभीर बीमारियों से जंग लड़ रहे हैं। उनका लिवर भी 75 फीसदी तक खराब हो चुका है, वो सिर्फ 25 फीसदी लिवर के सहारे जिंदा हैं। एक्टर पहले भी कई गंभीर बीमारियों को परेशानियों को मात देते हुए नई जिंदगी को हासिल कर चुके हैं।

साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन के पेट में बहुत खतरनाक चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने अस्पताल में एक लंबी जंग लड़ी थी, लेकिन ठीक होकर एक बार फिर लोगों के सामने लौटे थे। स्थिति ऐसी थी कि डॉक्टरों ने उन्हें क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था।

एक कार्यक्रम के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया था कि मुझे यह कहते हुए बुरा नहीं लगता कि मैं ट्यूबरक्‍लोसिस (टीबी) और हेपेटाइटिस बी से पीड़ित हूं। बिग बी ने इस दौरान यह भी बताया था कि मुझे करीब 8 सालों तक नहीं पता था कि मुझे टीबी है। आपको बता दें कि कुछ महीने पहले अमिताभ को नानावटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। तब भी फैंस ने अपने शहंशाह के लिए दुआएं मांगी थीं।

T 3590 -I have tested CoviD positive .. shifted to Hospital .. hospital informing authorities .. family and staff undergone tests , results awaited ..

All that have been in close proximity to me in the last 10 days are requested to please get themselves tested !— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) July 11, 2020

chat bot
आपका साथी