Amitabh Bachchan ने पोलैंड से मंगाए 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, बीएमसी को दिये 10 वेंटिलेटर

अमिताभ आगे बताते हैं कि कंसंट्रेटर्स 15 मई तक उन्हें मिल जाएंगे। अमिताभ ने मदद करने वाले सभी को आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि इनकी ज़रूरत को देखते हुए LOT Polish Airlines ने इन उपकरणों को लाने का भाड़ा माफ़ कर दिया है।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:27 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:27 PM (IST)
Amitabh Bachchan ने पोलैंड से मंगाए 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, बीएमसी को दिये 10 वेंटिलेटर
Amitabh Bachchan buys oxygen concentrators. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस पैनडेमिक के जंग में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ भी लगातार सहयोग कर रहे हैं। सोशल मीडिया एकाउंट्स के ज़रिए पीड़ितों की ज़रूरतों को संबंधित लोगों तक पहुंचाने के साथ ख़ुद इनका इंतज़ाम करने में सक्रिय सहयोग कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ऐसे ही सेलेब्रिटीज़ में शामिल हैं, जो कोरोना पीड़ितों के लिए ज़रूरी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स और वेंटिलेटर्स को अपने संसाधनों से जुटा रहे हैं और दान कर रहे हैं। 

अमिताभ ने अपने ब्लॉग के ज़रिए जानकारी दी। उन्होंने लिखा- अलग-अलग जगहों से मदद के लिए जो सूचनाएं आ रही हैं, उनमें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की आपात मांग सबसे अधिक है। इन्हें हासिल करना मुश्किल होता है और जब इनका मिलना मुश्किल हो गया तो मैंने रोक्लॉ में अपने दोस्त और भारतीय कॉन्सल को फोन किया। उन्होंने यहां के हालात देखते हुए मेरे लिए आपात स्थिति में इस्तेमाल करने के लिए एक पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजने की पेशकश की, मगर मैंने उन्हें समझाने की कोशिश की। अगर तुम मुझे भेज भी दोगे तो मैं किसी ऐसे संस्थान को दे दूंगा, जिसे इसकी फौरन ज़रूरत है। बातचीत के दौरान उन्हें पता चला कि मैं कंसंट्रेटर्स के इंतज़ाम करने में लगा हू। उन्होंने मुझे एक पोलिश कम्पनी का नाम और जानकारी दी, जो यह बनाती है। मैंने तत्काल 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स का ऑर्डर दे दिया, जो उन्होंने मेरे लिए रोक लिये। 

अमिताभ आगे बताते हैं कि कंसंट्रेटर्स 15 मई तक उन्हें मिल जाएंगे। अमिताभ ने मदद करने वाले सभी को आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि इनकी ज़रूरत को देखते हुए LOT Polish Airlines ने इन उपकरणों को लाने का भाड़ा माफ़ कर दिया है। बिग बी ने बताया कि यह कंसंट्रेटर्स 5 लीटर के हैं। आने वाले समय में वो 10 लीटर के ख़रीदेंगे और ऐसे अस्पतालों को दान कर देंगे, जहां देखभाल का अच्छा इंतज़ाम हो। 

अमिताभ आगे लिखते हैं कि वेंटिलेटर्स की भी काफ़ी किल्लत है। जब मैंने बीएमसी से कहा कि वो कुछ डोनेट करना चाहते हैं तो उन्होंने धनराशि के बजाए वेंटिलेटर्स देने की गुज़ारिश की। अमिताभ ने लिखा कि उन्होंने 20 वेंटिलेटर्स मंगाये हैं, जिसमें से 10 बीएमसी को पहुंचा दिये गये हैं। बाकी 25 तक आ जाएंगे और उन्हें ज़रूरतमंद अस्पतालों को दे दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी