Amitabh Bachchan Health: हेल्थ से है पुरानी जंग, खराब है 75 फीसदी लिवर और इन गंभीर बीमारियां से लड़ रहे हैं बिगबी

Amitabh Bachchan Health अमिताभ बच्चन के अस्पताल जाने की खबरों के बीच जानते हैं कि आखिर वो अभी किन-किन बीमारियों से लड़ रहे हैं।

By Mohit PareekEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 01:03 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 01:04 PM (IST)
Amitabh Bachchan Health: हेल्थ से है पुरानी जंग, खराब है 75 फीसदी लिवर और इन गंभीर बीमारियां से लड़ रहे हैं बिगबी
Amitabh Bachchan Health: हेल्थ से है पुरानी जंग, खराब है 75 फीसदी लिवर और इन गंभीर बीमारियां से लड़ रहे हैं बिगबी

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की तबीयत को लेकर खबरें आ रही हैं कि वो तीन दिन से अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि, अभी तक उनके भर्ती होने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी शेयर सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि उन्होंने रूटीन चेक अप के लिए अस्पताल विजिट किया था। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि स्क्रीन पर अभी भी एक दम फिट और एक्टिव दिखाई देने वाले अमिताभ बच्चन किस तरह हेल्थ से जंग लग रहे हैं।

अमिताभ बच्चन अभी कई गंभीर बीमारियों से जंग लड़ रहे हैं और उनका लिवर भी 75 फीसदी तक खराब हो चुका है और वो सिर्प 25 फीसदी लिवर के सहारे जिंदा हैं। इससे पहले भी उन्होंने मौत को मात देते हुए नई जिंदगी को हासिल किया था, इसलिए 2 अगस्त को उनका दूसरा जन्मदिन माना जाता है। अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने भी एक बार बताया था कि 2 अगस्त को डॉक्टर्स ने नई जिंदगी थी, इसलिए यह दिन उनका दूसरा जन्मदिन है।

 

View this post on Instagram

पानी के बिना जीवन की कल्पना करना भी मुश्किल है. आइए पानी बचाने के लिए हम सब मिलकर प्रयास करें और @harpic_india @cnnnews18 की #MissionPaani मुहिम से जुड़ें. यह मुहिम साफ पानी के स्रोतों को बचाने का एक संकल्प है. यहां शपथ लें : https://news18.com/mission-paani/

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Oct 4, 2019 at 11:38am PDT

दरअसल, अमिताभ बच्चन को साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान पेट में बहुत खतरनाक चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने अस्पताल में एक लंबी जंग लड़ी थी, लेकिन ठीक होकर एक बार फिर लोगों के सामने लौटे थे। स्थिति ऐसी थी कि डॉक्टरों ने उन्हें क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था।

 

View this post on Instagram

कुछ लोग कहें ये कूल है , मैं कहूँ, भयंकर भूल है अब निकल पड़ा ये शूल है ; नहीं मेरे ये अनुकूल है 🤪 ~ Ab

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on Aug 31, 2019 at 6:57am PDT

लिवर हो चुका है खराब

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है और वो सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदगी जी रहे हैं। एक कार्यक्रम के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया था कि मुझे यह कहते हुए बुरा नहीं लगता कि मैं ट्यूबरक्‍लोसिस (टीबी) और हेपेटाइटिस बी से पीड़ित हूं। बिग बी ने इस दौरान यह भी बताया था कि मुझे करीब 8 सालों तक नहीं पता था कि मुझे टीबी है।

chat bot
आपका साथी