अजय देवगन और दीपिका पादुकोण की भिड़ंत से होगा 2020 का आग़ाज़...

मुंबई। Chhapaak clashes Tanhaji दीपिका पादुकोण ने हाल ही में अपनी अगली फ़िल्म छपाक का पहला लुक रिलीज़ किया, जिसने सोशल मीडिया में तहलका मचा दिया। एसिड अटैक सर्वायवर के लुक में दीपिका वास्तविकता के बेहद क़रीब दिख रही हैं। इस लुक के साथ छपाक की रिलीज़ डेट का भी खुलासा हुआ, जिससे पता चला कि दीपिका 2020 में बॉक्स ऑफ़िस पर सीधे अजय देवगन से टक्कर लेने वाली हैं। 

मेघना गुलज़ार निर्देशित छपाक अगले साल 10 जानवरी को रिलीज़ होने वाली है। इससे पहले अजय ने ट्विटर के ज़रिए एलान किया था कि उनकी महत्वाकांक्षी फ़िल्म तानाजी अगले साल 10 जनवरी को आ रही है। उन्होंने लिखा था- 2020 का आग़ाज़ मेरे साथ कीजिए, क्योंकि तानाजी 10 जनवरी को आ रही है। छपाक और तानाजी में वैसे तो कोई समानता नहीं है। छपाक जहां एसिड अटैक सर्वायवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी है, वहीं तानाजी इतिहास के पन्नों से निकली गाथा है। हां, इतनी समानता ज़रूर है कि दोनों फ़िल्मों के नायक वास्तविक ज़िंदगी से निकले हैं, बस कुछ सदियों का फ़ासला है।

Start the 2020 new year with me, as Tanhaji releases on Jan 10.

तानाजी को ओम राउत डायरेक्ट कर रहे हैं। फ़िल्म का निर्माण अजय की कंपनी और टी-सीरीज़ कर रही है। तानाजी मराठा वॉरियर तानाजी मालुसरे की बायोपिक फ़िल्म है, जिसमें अजय टाइटल रोल में दिखेंगे। तानाजी ने शिवाजी के साथ कई लड़ाइयां लड़ी थीं। ख़ासकर, 1670 में हुए बैटल ऑफ़ सिंहगढ़ के लिए विख्यात हैं। इस फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान और काजोल भी अहम किरदारों में दिखेंगे।

2020 में अजय की दूसरी फ़िल्म भुज द प्राइड ऑफ़ इंडिया होगी, जो 14 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है। अभिषेक दुधइया निर्देशित फ़िल्म 1971 में हुए भारत पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी है। अजय स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में नज़र आएंगे, जो भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे। बमबारी में जब हवाई पट्टी बर्बाद हो गयी थी तो विजय कार्णिक ने 300 स्थानीय महिलाओं के साथ मिलकर हवाई पट्टी का निर्माण किया था, ताकि जवानों को ले जा रहे विमान वहां लैंड कर सकें। फ़िल्म में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, परिणीति चोपड़ा, राणा दग्गूबटी और ऐमी विर्क अहम भूमिकाओं में हैं। 

स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर आम तौर से अक्षय कुमार अपनी फ़िल्में रिलीज़ करते रहे हैं, मगर 2020 में अजय ने उनकी फेवरिट डेट पर क़ब्ज़ा कर लिया है। 2018 में स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर अक्षय की गोल्ड रिलीज़ हुई थी, जबकि 2017 में टॉयलेट एक प्रेम कथा आयी थी। 2016 में अक्षय रुस्तम लेकर आये थे। 2015 में अक्षय की ब्रदर्स रिलीज़ हुई थी, जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा उनके साथ थे। 

2020 में अजय देवगन बाहुबली डायरेक्टर एसएस राजामौली की फ़िल्म RRR में भी एक अहम रोल में दिखेंगे। यह फ़िल्म 30 जुलाई को रिलीज़ के लिए स्लेटेड है। फ़िल्म में राम चरन और जूनियर एनटीआर लीड रोल्स में हैं, जबकि अजय के अलावा बॉलीवुड से आलिया भट्ट संजय दत्त और अब वरुण धवन के स्टार कास्ट में शामिल होने की ख़बर है। RRR 1920 के दौर में सेट स्वतंत्रता संग्राम की काल्पनिक कहानी है। राजामौली फ़िल्म को बड़े स्केल पर बना रहे हैं।

इस साल अजय देवगन की टोटल धमाल पहली रिलीज़ थी। 22 फरवरी को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर शानदार प्रदर्शन किया है और अब तक 150 करोड़ से अधिक कलेक्शन कर चुकी है। इस साल उनकी दूसरी रिलीज़ दे दे प्यार दे होगी, जो 17 मई को रिलीज़ हो रही है। 

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.