Tanhaji Tax Free in Maharashtra: महाराष्ट्र में टैक्स फ्री हुई फ़िल्म, अजय देवगन ने सीएम उद्धव ठाकरे को कहा शुक्रिया

Tanhaji Tax Free in Maharashtra महाराष्ट्र के लिए तानाजी की अहमियत अलग ही है। फ़िल्म मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे पर आधारित है जो छत्रपति शिवाजी महाराज की सेना में सूबेदार थे।

By Manoj VashisthEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 02:59 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 03:34 PM (IST)
Tanhaji Tax Free in Maharashtra: महाराष्ट्र में टैक्स फ्री हुई फ़िल्म, अजय देवगन ने सीएम उद्धव ठाकरे को कहा शुक्रिया
Tanhaji Tax Free in Maharashtra: महाराष्ट्र में टैक्स फ्री हुई फ़िल्म, अजय देवगन ने सीएम उद्धव ठाकरे को कहा शुक्रिया

नई दिल्ली, जेएनएन। अजय देवगन की फ़िल्म तानाजी- द अनसंग वॉरियर अब महाराष्ट्र में भी टैक्स फ्री कर दी गयी है। इससे पहले फ़िल्म उत्तर प्रदेश और हरियाणा में टैक्स फ्री की जा चुकी है। अजय ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का शुक्रिया अदा किया है।

महाराष्ट्र के लिए तानाजी की अहमियत अलग ही है। फ़िल्म मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे पर आधारित है, जो छत्रपति शिवाजी महाराज की सेना में सूबेदार थे। तानाजी ने सामरिक दृष्टि से अहम कोंढाणा के किले को मुगलों के क़ब्ज़े से छुड़ाने में अहम भूमिका निभायी थी। फ़िल्म का निर्दशन ओम राउत ने किया है। तानाजी 2 डी के साथ 3 डी में भी बनायी गयी है। फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान ने मुगल सेना के लड़ाके उदय भान का रोल निभाया है, जबकि काजोल तानाजी की पत्नी सावित्रीबाई के किरदार में हैं।

महाराष्ट्र में तानाजी को टैक्स फ्री करने के मामले ने पॉलिटिकल एंगल ले लिया था, जब पूर्व सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने प्रदेश में इसे कर मुक्त करने की मांग मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की थी। महाराष्ट्र सीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गयी है कि मंत्रीमंडल ने फ़िल्म को जीएसटी से मुक्त करने के लिए स्वीकृति दे दी है।

#मंत्रिमंडळनिर्णय - ‘ #तान्हाजी - द अनसंग वॉरिअर’ चित्रपटाला राज्य वस्तू व सेवाकरातून (#SGST) सवलत देण्यास मंत्रिमंडळाची मान्यता. #TanajiTheUnsungWarrior #taxfree pic.twitter.com/PNqamMG0Qe

— CMO Maharashtra (@CMOMaharashtra) January 22, 2020

फ़िल्म की क्रिटिक्स ने भी ख़ूब सराहना की। विषय को देखते हुए इसे हिंदी के अलावा मराठी भाषा में भी रिलीज़ किया गया। ट्रेड रिपोर्ट्स की मानें तो तानाजी ने महाराष्ट्र में बेहतरीन कमाई की है। घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 200 करोड़ के नज़दीक पहुंच रही तानाजी ने सिर्फ़ मुंबई से 55 करोड़ से अधिक कमाये हैं। यह अजय देवगन के करियर का बेस्ट कलेक्शन है। दिल्ली और यूपी टेरिटरी से फ़िल्म को 15 करोड़ से अधिक मिले हैं। बाक़ी प्रमुख सिनेमाई बाज़ारों में फ़िल्म के कलेक्शंस 10 करोड़ से कम रहे हैं। अजय देवगन ने तानाजी को टैक्स फ्री घोषित करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का शुक्रिया अदा किया है।

Thank you Uddhav Thackeray ji for declaring #TanhajiTheUnsungWarrior tax-free in the state of Maharashtra.@OfficeofUT @CMOMaharashtra

— Ajay Devgn (@ajaydevgn) January 22, 2020

तानाजी 10 जनवरी को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म ने पहले हफ़्ते में 118 करोड़ से अधिक देशभर में कमाये थे। दूसरे हफ़्ते में चल रही फ़िल्म 183 करोड़ से अधिक कलेक्शन कर चुकी है। तानाजी को सबसे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने टैक्स फ्री करने का एलान किया था, जिसके लिए अजय देवगन ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया भी अदा किया था। 

chat bot
आपका साथी