अक्षय कुमार की फ़िल्म पृथ्वीराज के नाम को लेकर नाराज़गी, प्रदर्शनकारियों ने की टाइटल बदलने की मांग

पृथ्वीराज का निर्माण यशराज बैनर कर रहा है और इसका निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं जो चाणक्य जैसे प्रशंसित धारावाहिक के लिए जाने जाते हैं। डॉ. द्विवेदी अक्षय की एक ओर फ़िल्म राम सेतु के निर्माण से भी जुड़े हैं।

Manoj VashisthThu, 17 Jun 2021 09:48 PM (IST)
Akshay Kumar and Manushi Chhillar. Photo- Mid-Day

नई दिल्ली, जेएनएन। अक्षय कुमार की फ़िल्म पृथ्वीराज के शीर्षक को लेकर क्षत्रिय समुदाय के लोगों ने नाराज़गी जतायी है। इसको लेकर गुरुवार को चंडीगढ़ में प्रदर्शन किया गया और पुतला फूंका गया। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से किये गये प्रदर्शन में शीर्षक को बदलने की मांग की गयी।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शनकारियों का कहना था कि फ़िल्म का नाम सिर्फ़ पृथ्वीराज नहीं हो सकता। इसका शीर्षक हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान या सम्राट पृथ्वीराज चौहान होना चाहिए। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि पृथ्वीराज चौहान आख़िरी हिंदू सम्राट थे। उनका नाम सम्मान के साथ लिया जाना चाहिए। इसके अलावा फ़िल्म की रिलीज़ से पहले राजपूत समाज के लिए स्क्रीनिंग करवाने की मांग भी की गयी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि तथ्यों को सही ढंग से पेश किया गया है और कोई छेड़छाड़ नहींं की गयी है। 

बता दें, पृथ्वीराज का निर्माण यशराज बैनर कर रहा है और इसका निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी कर रहे हैं, जो चाणक्य जैसे प्रशंसित धारावाहिक के लिए जाने जाते हैं। डॉ. द्विवेदी अक्षय की एक ओर फ़िल्म राम सेतु के निर्माण से भी जुड़े हैं। पृथ्वीराज इसी साल दिवाली पर रिलीज़ होने वाली है। फ़िल्म से पूर्व सुंदरी मानुषी छिल्लर बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं, जो संयोगिता का रोल निभा रही हैं। फ़िल्म में सोनू सूद भी एक अहम किरदार में दिखेंगे। 

बता दें, इससे पहल संजय लीला भंसाली की पद्मावत को लेकर भी काफ़ी लम्बा विवाद हुआ था। कई महीनों तक फ़िल्म के ख़िलाफ़ प्रदर्शन होते रहे। पद्मावत को लेकर विरोध करने वालों को शक था कि फ़िल्म में अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच प्रेम प्रसंग दिखाया जाएगा, मगर बाद में यह सब बातें और अंदेश निर्मूल साबित हुए।

फ़िल्म में अलाउद्दीन खिलजी और पद्मावती के किरदार कभी मिले ही नहीं। खिलजी के रोल में रणवीर सिंह और पद्मावती के किरदार में दीपिका पादुकोण थीं। वहीं, शाहिद कपूर ने रावल रतन सिंह का रोल निभाया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.