मुंबई और गोवा के बाद अब ओडिशा सरकार ने भी लगाई शूटिंग पर रोक, मेकर्स को हो रहा भारी नुकसान

ओडिशा में कोरोना के बढ़ रहे एक्टिव केस की संख्या देखते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य में शूटिंग पर रोक लगा दी है। ये पाबंदी सीरियल और फिल्म दोनों की शूटिंग पर लागू होगी। राज्य में 96 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं जिसको देखते हुए ये फैसला लिया गया।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 02:20 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 02:20 PM (IST)
मुंबई और गोवा के बाद अब ओडिशा सरकार ने भी लगाई शूटिंग पर रोक, मेकर्स को हो रहा भारी नुकसान
image source: photo from page filming indo

नई दिल्ली, जेएनएन। खबर आ रही है कि ओडिशा में कोरोना के बढ़ रहे एक्टिव केस की संख्या देखते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य में होने वाली सभी शूटिंग पर रोक लगा दी है। ये पाबंदी टीवी सीरियल और फिल्म दोनों की शूटिंग पर लागू होगी। राज्य में 96 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं जिसको देखते हुए ये फैसला लिया गया। ओडिशा पहला ऐसा राज्य नहीं है इससे पहले मुंबई और गोवा भी कोरोना को लेकर शूटिंग गाइडलाइंस जारी कर चुके हैं, जिसके बाद अब वहां फिल्म और सीरियल प्रोडक्शन का काम ठप पड़ा हुआ है।

Odisha Government bans indoor & outdoor film and television serial related shooting in the State.— ANI (@ANI) May 16, 2021

संकट में आए टीवी सीरियल

मुंबई में ऐसी पाबंदियों के बाद सीरियल के मेकर्स ने शूट के लिए गुजरात, हैदराबाद और उत्तर प्रदेश का रूख किया है। सख्ती की वजह से 11 टीवी सीरियल्स अचानक संकट में घिर गए हैं।हालांकि इस परिस्थिति में भी तारक मेहता का उल्टा चश्मा जैसे सीरियल गुजरात में कुछ एक्टर्स के साथ अपनी शूटिंग कर रहे हैं।

मेकर्स को हो रहा नुकसान

मुंबई में करीब एक महीने से शूटिंग बंद है। इस वजह से टीवी चैनलों ने अपने टॉप टीआरपी वाले टीवी शोज की शूटिंग मुंबई के बाहर शिफ्ट कर दी थी। फ्रेश कंटेंट में ही टीआरपी मिलती है, पुराने एपिसोड दोबारा चलाने से टीआरपी भी नहीं मिलती और इससे एड रेवेन्यू में नुकसान होता है।

मुश्किल है मुंबई से बाहर शूटिंग 

मुंबई से बाहर शूट शिफ्ट करने का काम भी बड़ा मुश्किल है। मुंबई जैसी लाइटिंग और इक्विपमेंट्स, नॉन एक्टिंग टेक्नीशियन वगैरह बाहर मिलना इतना आसान नहीं होता। बायो बबल के सारे प्रोटोकॉल मेंटेन करने में काफी खर्च हो रहा है, लेकिन फ्रेश एपिसोड जनरेट होते रहें और टीआरपी बरकरार रहे, इसलिए ये मुश्किल रास्ता अपनाया गया है।

chat bot
आपका साथी