Exit Poll 2019 आने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुए ये Memes, देखकर आ जाएगी हंसी

Exit Poll 2019 लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को सबके सामने होंगे। इससे पहले सोशल मीडिया पर कई मीम्स वायरल हो रहे हैं।

By Rahul soniEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 03:11 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 03:46 PM (IST)
Exit Poll 2019 आने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुए ये Memes, देखकर आ जाएगी हंसी
Exit Poll 2019 आने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हुए ये Memes, देखकर आ जाएगी हंसी

नई दिल्ली, जेएनएन। Loksabha लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे। इस बार चुनाव को लेकर लगातार फोटो, वीडियो और मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल होते रहे हैं। इस बीच कुछ मीम्स सामने आए हैं जिन्हें देखकर और पढ़कर आप हंस पड़ेंगे। इन मीम्स को बॉलीवुड सेलेब्स की तस्वीरों व फिल्मों के सीन व पोस्टर्स के माध्यम से तैयार किया गया है जो कि सोशल मीडिया पर ट्रेंड में हैं। 

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग 19 मई को पूरी हुई। एक्जिट पोल भी सामने आ चुके हैं जिसके बाद से सोशल मीडिया पर एक बार फिर मीम्स वायरल होने लगे हैं। इन मीम्स में बॉलीवुड सितारों को देखा जा सकता है चूंकि इन्हें फिल्मों के सीन व पोस्टर और फोटो का उपयोग कर बनाया गया है। कुछ मीम्स किसी पार्टी की बुराई करते हैं तो कुछ किसी और पार्टी की। शुरुआत करते हैं Ranveer Singh रणवीर सिंह और Deepika Padukone दीपिका पादुकोण के फोटो को लेकर बनाया गए मीम से। नीचे मीम में देख सकते हैं कि, रणवीर दीपिका की तरफ देख रहे हैं और उनके सामने दो दीपिका की तस्वीर है। एक पर 2014 लिखा है तो दूसरी पर 2019। फर्क इतना है कि 2014 वाली तस्वीर में दीपिका का लुक अलग है और 2019 वाली में अलग। कैप्शन में लिखा गया है कि, सभी भारतीय इस प्रकार 2014 में हुए Loksabha लोकसभा इलेक्शन और 2019 में हुए इलेक्शन की तरफ देखते हुए। 

एक और मीम में बताया जा रहा है कि, सेक्युलर और एंटीनेशनल लोगों किस प्रकार एक्जिट पोल की तरफ देख रहे हैं। 

एक मीम में प्रधानमंत्री Narendra Modi नरेंद्र मोदी और Amit Shah अमित शाह की चुनाव के प्रति उत्सुकता को बताया गया है। 

एक और मीम में एक्जिट पोल 2019 आने के बाद Rahul Gandhi राहुल गांधी के रिएक्शन को दिखाया गया है। 

वहीं एक और मीम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बेनर्जी Mamata banerjee के रिएक्शन को मजाकिया अंदाज में दर्शाया गया है। 

मनोज बाजपेयी की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के एक सीन से लिया गया फोटो पर बना मीम भी वायरल हो रहा है। 

आप देख सकते हैं कि, हर प्रकार की मीम सोशल मीडिया पर नजर आ रहे हैं। कोई किसी राजनीतिक पार्टी को सपोर्ट कर रहा है तो कोई किसी और को। बहरहाल, किसको कितनी सीटें मिलेंगी ये 23 मई को साफ़ हो जाएगा। बताते चलें कि, भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi पर बनी फिल्म Pm Narendra Modi अब 24 मई को रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म की रिलीज तारीख को आगे बढ़ाया गया था। अब जल्द यह फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी