Coronavirus से मीरा चोपड़ा के दो कजिन की गई जान, गुस्से में एक्ट्रेस ने कहा- सरकार ने दूसरी लहर से निपटने के लिए कुछ नहीं किया...

बॉलीवुड अभिनेत्री मीरा चोपड़ा , Instagram : meerachopra

कोरोना वायरस की दूसरी लहर हर दिन कई लोगों की जिंदगियों को निगलती जा रही है। आम से लेकर खास तक इस महामारी में कई लोग अपनी और अपनों की जान गवां चुके हैं। बॉलीवुड और टीवी के बहुत से सितारे हैं जो कोरोना से अपनों को खो चुके हैं।

Anand KashyapMon, 10 May 2021 08:38 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर हर दिन कई लोगों की जिंदगियों को निगलती जा रही है। आम से लेकर खास तक, इस महामारी में कई लोग अपनी और अपनों की जान गवां चुके हैं। बॉलीवुड और टीवी के बहुत से सितारे हैं जो कोरोना वायरस से अपनों को खो चुके हैं। इनमें बॉलीवुड अभिनेत्री मीरा चोपड़ा का भी नाम शामिल है। मीरा मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की कजिन बहन हैं।

बीते 10 दिनों के अंदर मीरा चोपड़ा ने अपने परिवार के दो सदस्यों को कोरोना वायरस की वजह से खो दिया है। ऐसे में उन्हें इसको लेकर काफी निराशा और गुस्सा है। उन्होंने सरकार पर गुस्सा जाहिर करते हुए खराब स्वास्थ्य सुविधाओं के ढांचे को जिम्मेदार ठहराया है। मीरा चोपड़ा का मानना है कि उन्होंने अपने कजिन को कोरोना वायरस की वजह से नहीं बल्कि स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी के चलते खोया है।

अभिनेत्री ने कहा, 'मैंने कोविड-19 की वजह से अपने दो करीबी कजिन को नहीं खोए बल्कि खराब स्वास्थ्य सेवाएं इसके लिए जिम्मेदार हैं। मेरे पहले कजिन को करीब दो दिन तक बेंगलुरू में आईसीयू बेड नहीं मिला और दूसरे का ऑक्सीजन लेवल अचानक कम हो गया था। दोनों की उम्र 40 साल के आस-पास थी।' उन्होंने बताया है कि वह इस घटना के बाद से काफी डरी हुई हैं।

मीरा चोपड़ा ने आगे कहा, 'यह काफी दुखद है कि हम उन्हें बचाने के लिए कुछ नहीं कर पाए। मैं लगातार डर के साथ हूं कि अब आगे क्या होगा।' 'सेक्शन 375' की अभिनेत्री कहती हैं, 'हर एक जिंदगी बस खत्म होती दिख रही है। आप अपनी क्षमता के साथ हर संभव कोशिश करते हैं लेकिन आप फिर भी उन्हें खो देते हैं।' मीरा चोपड़ा देश की खराब स्वास्थ व्यवस्था को लेकर भी अपना गुस्सा जाहिर किया।

उन्होंने कहा, 'काफी गुस्सा आ रहा है और ऐसा पहली बार है जब मुझे महसूस हो रहा है कि हमारा देश कूड़ेदान में चला गया है। हम अस्पताल में ऑक्सीजन, इंजेक्शन, दवाइयों और बेड्स की व्यवस्था नहीं कर पाए। सरकार हमारे लिए यह सब करती है लेकिन वह हमारे लोगों की जिंदगियां बचाने में नाकामयाब रही है।' अभिनेत्री का मानना है कि पिछले साल लॉकडाउन के बाद ऐसी महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार कर मजबूत किया जा सकता था।

मीरा चोपड़ा ने आगे कहा, 'पिछले साल लॉकडाउन लगा था जिसकी बाद महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधारा किया जा सकता था, लेकिन दूसरी लहर के साथ पता चला है कि ऐसा कुछ भी नहीं किया गया। मुझे यह भी पता नहीं है कि मैं अब क्या महसूस कर रही हूं। परिवार में पिछले 10 दिनों में हुई दो मौतों के बाद अब मुझे कोई उम्मीद नहीं दिखती है।' इसके अलावा मीरा चोपड़ा ने देश की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर और भी ढेर सारी बातें की हैं।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.