आयुष्मान ख़ुराना ने रचा ये इतिहास, पढ़िये पूरी ख़बर

अक्सर छोटी लेकिन जबरदस्त कहानियों वाली फिल्म के इस हीरो ने अंधाधुन से अपने लिए ये रिकॉर्ड बनाया है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Publish:Fri, 19 Oct 2018 01:14 PM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 11:21 AM (IST)
आयुष्मान ख़ुराना ने रचा ये इतिहास, पढ़िये पूरी ख़बर
आयुष्मान ख़ुराना ने रचा ये इतिहास, पढ़िये पूरी ख़बर

मुंबई। ये बस छह साल पहले की बात है जब स्पर्म डोनेट करने की एक बड़ी ही अजीब सी कहानी पर बनी फिल्म विक्की डोनर के जरिये चंडीगढ़ के एक एक्टर ने बड़े परदे पर अपनी धाक जमाई। ये आयुष्मान ख़ुराना हैं जिन्होंने बस अपने छोटे से करियर में अब बॉक्स ऑफ़िस पर वो मुकाम हासिल कर लिया है, जो अब भी कई नामी कलाकारों का सपना है।

जी हां, 200 और 300 करोड़ क्लब में शामिल सितारों की बात करने वाले बॉलीवुड को ये बात अजीब लगेगी लेकिन आयुष्मान ख़ुराना अब 50 करोड़ के क्लब में शामिल हो गए हैं। अक्सर छोटी लेकिन जबरदस्त कहानियों वाली फिल्म के इस हीरो ने अंधाधुन से अपने लिए ये रिकॉर्ड बनाया है। सिर्फ दो करोड़ 40 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली इस फिल्म ने 50 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर ये साबित कर दिया है कि फिल्म के कंटेंट ने लोगों को सरप्राइज़ किया और माउथ पब्लिसिटी से फिल्म को बड़ा बूस्ट मिला।

श्रीराम राघवन ने निर्देशन में बनी ये फिल्म शॉर्ट फ्रेंच फिल्म L’Accordeur यानि द पियानो ट्यूनर से प्रेरित रही है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने एक नेत्रहीन पियानो प्लेयर का किरदार निभाया है जो दो मर्डर का गवाह होता है l फिल्म में राधिका आप्टे, तब्बू और अपने ज़माने के मशहूर अभिनेता अनिल धवन ने काम किया है l  दो हफ़्ते बाद फिल्म ने ये मुकाम हासिल किया है। ये आयुष्मान ख़ुराना के घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। इससे पहले –

शुभ मंगल सावधान - 43.11 करोड़ रूपये

विक्की डोनर 35.50 करोड़ रूपये

बरेली की बर्फ़ी 34.55 करोड़ रूपये

दम लगा के हईशा 30.19 करोड़ रूपये

नौटंकी साला 21.7 करोड़ रूपये

बेवकूफियां 14.01 करोड़ रूपये

मेरी प्यारी बिंदु 9.59 करोड़ रूपये

हवाईज़ादा 3.53 करोड़ रूपये 

यह भी पढ़ें: Box Office: बधाई हो...आयुष्मान और सान्या की फिल्म ने पहले दिन कर दिया धमा

का

chat bot
आपका साथी