Abhijeet Bhattacharya ने कहा - सलमान ख़ान कौने होते हैं ये तय करने वाले कि गाना कौन गाएगा?

Nepotism की चर्चा में अब सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि सलमान ख़ान कौन होते हैं ये निर्णय करने वाले कि गाना कौन गाएगा?

By Rajat SinghEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 12:41 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 01:00 PM (IST)
Abhijeet Bhattacharya ने कहा - सलमान ख़ान कौने होते हैं ये तय करने वाले कि गाना कौन गाएगा?
Abhijeet Bhattacharya ने कहा - सलमान ख़ान कौने होते हैं ये तय करने वाले कि गाना कौन गाएगा?

 नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से नेपोटिज़्म की बहस चल रही है। एक के बाद एक कलाकार अपनी राय इस मुद्दे पर रख रहे हैं। म्यूज़िक इंडस्ट्री से सोनू निगम के बाद बयान के बाद, वहां भी भाई-भतीजावाद पर चर्चा शुरू हो गई है। इस चर्चा में अब सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि सलमान ख़ान कौन होते हैं, ये निर्णय करने वाले कि गाना कौन गाएगा? 

अभिजीत ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए अपने इंटरव्यू में कहा- 'ये बहुत ज़्यादा हो रहा है। इससे पहले 90 के दशक में ऐसा नहीं था।' उन्होंने आगे कहा कि पहले ऐसा नहीं था। हालात इतने ख़राब नहीं थे। फ़िल्म का निर्देशक या म्यूज़िक कम्पोजर इस बात का निर्णय करते थे कि कौन-सा गायक चाहिए, ना कि कुछ कंपनियां और एक्टर। अभिजीत ने अपने बयान में सलमान ख़ान को भी शामिल किया। म्यूज़िक इंडस्ट्री में बाहरी लोगों के दबाव पर उन्होंने कहा, 'अब, सलमान ख़ान कौन हैं, जो ये तय करें कि गाना किसे गाना चाहिए। किसी गायक से गाना लेकर खुद गाने वाले सलमान ख़ान कौन हैं? यह पक्षपात का स्पष्ट मामला है।' 

इसे भी पढ़िए- सोनी राजदान ने पृथ्वी की फोटो शेयर कर बताया, क्यों बंद किया कमेंट ऑप्शन

गौरतलब है कि म्यूज़िक इंडस्ट्री में पक्षपात और भाई-भतीजावाद को लेकर हाल ही सोनू निगम ने भी काफी कुछ कहा है। सोनू निगम ने एक वीडियो जारी करके बताया था कि म्यूज़िक इंडस्ट्री में कुछ लोगों का ही कब्जा है। कुछ लोग ही किससे गाना गवना है, किससे नहीं गवना है, ये तय करते हैं। सोनू निगम के बयान के बाद से अदनान सामी, मोनाली ठाकुर और सलीम मर्चेंट जैसे गायक समर्थन में आ चुके हैं।

वहीं, अगर सलमान ख़ान की बात करें, तो वह इस वक्त लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग के शिकार हो रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद इंडस्ट्री के कुछ लोग सामने आए, जिन्होंने सलमान ख़ान पर आरोप लगाए हैं। इसमें निर्देशक अभिनव कश्यप भी शामिल हैं। हालांकि, कुछ मामलों में सलमान के भाई अरबाज और सोहेल ने कानूनी एक्शन भी लिया है। 

chat bot
आपका साथी