एक साल बाद अनुराग कश्यप की 'घोस्ट स्टोरीज' आई विवादों में, फिल्म के इस सीन के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

अनुराग कश्यप की एक फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है। यह शिकायत ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई चार अलग-अलग शॉर्ट हॉरर फिल्मों के संकलन घोस्ट स्टोरीज पर हुई है। घोस्ट स्टोरीज की उस शॉर्ट फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है

By Anand KashyapEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 10:53 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:50 PM (IST)
एक साल बाद अनुराग कश्यप की 'घोस्ट स्टोरीज' आई विवादों में, फिल्म के इस सीन के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत
बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप, तस्वीर- Instagram: anuragkashyap10

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप की एक फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है। यह शिकायत ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई चार अलग-अलग शॉर्ट हॉरर फिल्मों के संकलन घोस्ट स्टोरीज पर हुई है। घोस्ट स्टोरीज की उस शॉर्ट फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है जिसका निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया था।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से इस वर्ष की शुरुआत में सूचना प्रौद्योगिकी (मध्यस्थों और डिजिटल मीडिया आचार संहिता के लिए दिशानिर्देश) नियम 2021 तैयार करने के बाद किसी डिजिटल कार्यक्रम पर दर्ज की जाने वाली यह पहली शिकायतों में से एक है। अंग्रेजी वेबसाइट मिड डे की खबर के अनुसार अनुराग कश्यप की शॉर्ट फिल्म के एक उस सीन पर आपत्ति जताई गई है, जिसमें फिल्म की अभिनेत्री सोभिता धुलिपला का किरदार गर्भपात से पीड़ित होने के बाद एक भ्रूण खाती हुई नजर आती हैं।

 

View this post on Instagram

A post shared by Sobhita Dhulipala (@sobhitad)

शिकायत में कहा गया है, 'कहानी में ऐसे सीन की आवश्यकता नहीं है, और यदि निर्माता इस तरह के सीन को जोड़ना चाहते हैं, तो उन महिलाओं के लिए एक ट्रिगर चेतावनी होनी चाहिए जो गर्भपात के दर्द से गुजरी हैं।' रिपोर्ट के अनुसार शिकायत में 24 घंटे के भीतर सीन को ठीक किए जाने की अपील की गई है। वहीं इस मामले पर नेटफ्लिक्स इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 'चूंकि यह एक पार्टनर-मैनेज प्रोडक्शन [आरएसवीपी मूवीज और फ्लाइंग यूनिकॉर्न एंटरटेनमेंट] था, इसलिए हम शिकायत साझा करने के लिए प्रोडक्शन कंपनी के पास पहुंचे हैं।'

आपको बता दें कि घोस्ट स्टोरीज संकलन पिछले साल जनवरी में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इसमें चार शॉर्ट अलग-अलग फिल्मों का निर्देशन जोया अख्तर, करण जौहर, दिबाकर बनर्जी और अनुराग कश्यप ने किया था। घोस्ट स्टोरीज ने काफी सुर्खियां भी बटोरी थीं। इस में सोभिता धुलिपला, मृणाल ठाकुर, अविनाश तिवारी, जान्हवी कपूर, सुरेखा सीकरी, रघुवीर यादव, गुलशन देवैया, अनीश बामने और पावेल गुलाटी सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में थे।

chat bot
आपका साथी