Bengal Chunav Political Reactions: अमित शाह बोले- बंगाल की प्रगति और विकास सुनिश्चित करेगा आपका वोट

Bengal Chunav Political Reactions चौथे चरण में पांच जिलों हुगली हावड़ा दक्षिण 24 परगना कूचबिहार और अलीपुरद्वार की 44 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। राज्य के 1.15 करोड़ मतदाता 373 उम्मीदवारों की सियासी किस्मत का फैसला करेंगे।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 07:16 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:17 PM (IST)
Bengal Chunav Political Reactions: अमित शाह बोले- बंगाल की प्रगति और विकास सुनिश्चित करेगा आपका वोट
चौथे चरण में केंद्रीय सुरक्षा बलों की कुल 793 कंपनियों की तैनाती की गई है।

नई दिल्ली, एजेंसियां। बंगाल विधानसभा चुनाव में चौथे चरण का मतदान जारी है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की है। इस चरण में पांच जिलों हुगली, हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, कूचबिहार और अलीपुरद्वार की 44 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। कूचबहिार की 9, अलीपुरद्वार की पांच, दक्षिण 24 परगना की 11, हावड़ा की नौ और हुगली की 10 सीटों के लिए 373 प्रत्याशी मैदान में हैं। राज्य के 1.15 करोड़ मतदाता उनकी सियासी किस्मत का फैसला करेंगे।

Bengal Chunav Political Reactions Live Updates:

- आज पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान हो रहा है। मेरा प्रदेश के सभी मतदाताओं से आग्रह है कि कोविड की सावधानियों को ध्यान में रखते हुए 'सोनार बांग्ला' के लिए भारी संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाएं।

- गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने वालों से भारी संख्या में बाहर आने और मतदान करने की अपील की है। शाह ने ट्वीट में कहा कि अपका वोट भ्रष्टाचार मुक्त सरकार, पश्चिम बंगाल की प्रगति और विकास सुनिश्चित करेगा।

Your vote for an appeasement and corruption free government will ensure the progress and development of West Bengal.

Urging everyone, especially the first-time voters to come out and vote in large numbers.— Amit Shah (@AmitShah) April 10, 2021

 - ममता दीदी और टीएमसी को पश्चिम बंगाल से हटाना सबसे बड़ी चुनौती है। अरूप बिस्वास (निर्वाचन क्षेत्र से टीएमसी उम्मीदवार) उनके सभी कार्यों में साथ रहे हैं। इसलिए यहां आतंक का माहौल बदलना एक चुनौती है: टॉलीगंज से भाजपा उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो

- पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं, खासकर युवाओं और महिलाओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की।

As the 4th phase of the West Bengal elections begin, urging the people voting today to do so in record numbers. I would especially request the youth and women to vote in large numbers.— Narendra Modi (@narendramodi) April 10, 2021

- बेहला पूर्व से भाजपा उम्मीदवार पायल सरकार ने कहा कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 57 फीसद मतदाता महिलाएं हैं और मैं उनके साथ खड़ी हूं... मैं लोगों से मतदान केंद्रों पर आने और वोट डालने की अपील करती हूं। सुरक्षा बल तैनात हैं। मुझे लगता है कि आज सब कुछ बहुत शांति से हो जाएगा।

चौथे चरण में कुल 15,940 पोलिंग बूथ हैं। इसमें केंद्रीय सुरक्षा बलों की कुल 793 कंपनियों की तैनाती की गई है। चौथे चरण में हुगली जिले की बहुचर्चित सिंगुर सीट भी शामिल है, जहां भूमि आंदोलन कर ममता बनर्जी बंगाल की सत्ता में आई थीं। वहीं, हुगली जिले की जंगीपाड़ा विधानसभा सीट के एक बूथ पर पुनर्मतदान हो रहा है। जंगीपाड़ा में तीसरे चरण में मतदान हुआ था। वहां के परमानंदपुर प्राथमिक विद्यालय के 88 नंबर बूथ में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी, जिसपर गौर करते हुए चुनाव आयोग ने वहां फिर से मतदान कराने का निर्णय लिया।

chat bot
आपका साथी