बंगाल चुनाव: भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की; मोदी, शाह और मिथुन समेत इन नेताओं का नाम

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और हाल ही में भाजपा में शामिल हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती समेत कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 12:42 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 12:42 PM (IST)
बंगाल चुनाव: भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की;  मोदी, शाह और मिथुन समेत इन नेताओं का नाम
बंगाल चुनाव के लिए भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की।

नई दिल्ली, एजेंसियां। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और हाल ही में भाजपा में शामिल हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती समेत कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है। स्टार प्रचारकों की सूची में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अर्जुन मुंडा, धर्मेंद्र प्रधान, स्मृति ईरानी और बाबुल सुप्रियो का भी नाम शामिल है। लिस्ट में कुल 40 लोगों के नाम शामिल हैं। 

इनके अलावा,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पश्चिम बंगाल में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे। अन्य नामों में मनोज तिवारी, लॉकेट चटर्जी, रूपा गांगुली, शनावाज हुसैन शामिल हैं। कैलाश विजयवर्गीय, दिलीप घोष, सुवेंदु अधकारी, राजीब बनर्जी, अरविंद मेनन, अमित मालवीय, अभिनेत्री पायल सरकार और हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं सरबंती चटर्जी को भी पश्चिम बंगाल में पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया गया है।   

— ANI (@ANI) March 10, 2021

बंगाल में 27 मार्च से आठ चरणों में चुनाव होंगे

बता दें कि बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 27 मार्च से आठ चरणों में चुनाव होंगे। परिणाम दो मई को आएंगे। राज्य में पहले चरण का चुनाव 27 मार्च, दूसरे चरण का एक अप्रैल, तीसरे चरण का छह अप्रैल, चौथए चरण का 10 अप्रैल, पांचवें चरण का 17अप्रैल, छठे चरण का 22 अप्रैल, सातवें चरण का 26 अप्रैल और आठवें चरण 29 अप्रैल को चुनाव होंगे।   

भाजपा पहले व दूसरे चरण के 56 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है

बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) द्वारा सभी 291 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है। वहीं भाजपा पहले व दूसरे चरण के 56 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। भाजपा ने नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने सुवेंदु अधिकारी को उम्मीदवार बनाया है। नंदीग्राम से विधायक रहे कद्दावर नेता सुवेंदु गत दिसंबर माह में ही तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। बंगाल में पहले व दूसरे चरण में कुल 60 सीटों पर चुनाव होने हैं।  

chat bot
आपका साथी