Assembly Election 2021: भाजपा उम्‍मीदवारों पर लग सकती है मुहर, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी

पश्‍चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनावों में उम्‍मीदवारों के चयन के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए भाजपा मुख्यालय पहुंचे।

By Arun kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:18 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:29 PM (IST)
Assembly Election 2021: भाजपा उम्‍मीदवारों पर लग सकती है मुहर, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी
पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा

 नई दिल्‍ली, एएनआइ। पश्‍चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनावों में उम्‍मीदवारों के चयन पर गुरुवार को मुहर लग सकती है। इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए नई दिल्‍ली स्‍थित भाजपा मुख्यालय पहुंच गए हैं। इसमें माना जा रहा है कि पश्‍चिम बंगाल और असम में पहले और दूसरे चरण के चुनाव के उम्‍मीदवारों का चयन हो सकता है। इस बैठक में भाग लेने के लिए पश्‍चिम बंगाल और असम के स्‍थानीय नेता भी दिल्‍ली पहुंचे हैं।

Prime Minister Narendra Modi arrives at BJP Headquarters for party's Central Election Committee meet. pic.twitter.com/no0Tki0Fmm— ANI (@ANI) March 4, 2021

भाजपा में टिकट वितरण व प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए लगातार तीन दिनों से बैठकों का दौर जारी है। इस बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने एलान किया कि पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों की सूची शुक्रवार को जारी हो सकती है। इस बीच प्रदेश भाजपा नेतृत्व को दिल्ली बुलाया गया है, जहां प्रत्याशी के नामों को लेकर बैठक करेंगे।

भाजपा की ओर से कहा गया है कि हर विधानसभा सीट के लिए तीन से पांच नाम तय किए गए हैं। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी। इसके बाद नामों की सूची केंद्रीय संसदीय बोर्ड को सौंपी जाएगी और वहीं इस पर अंतिम निर्णय होगा।

बताते चलें कि नौ मार्च से पहले सभी दलों को सूची जारी करना ही होगा, क्योंकि नामांकन की अंतिम तिथि नौ मार्च है। वहीं पांच मार्च को ही दूसरे चरण के लिए भी अधिसूचना जारी हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी