बंगाल चुनाव को लेकर भाजपा नेताओं की आज बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर हो सकता है फैसला

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की दिल्ली में आज एक अहम बैठक होगी। भाजपा आज इस बैठक में चुनाव रणनीति पर चर्चा करेगी और इसके साथ ही चुनावों में उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा करेगी। गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा बैठक में शामिल होंगे।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 10:36 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 10:50 AM (IST)
बंगाल चुनाव को लेकर भाजपा नेताओं की आज बड़ी बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर हो सकता है फैसला
बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की आज अहम बैठक। (फोटो: दैनिक जागरण)

नई दिल्ली, एएनआइ। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की आज एक अहम बैठक होने जा रही है।  दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई की कोर कमेटी बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा की मौजूदगी में दिल्ली में एक बैठक करेगी। इस अहम बैठक में बंगाल चुनाव में उम्मीदवारों के नाम पर फैसला लिया जा सकता है। 

भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई की कोर कमेटी चुनाव रणनीति पर चर्चा करेगी और पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनावों के संभावित उम्मीदवारों पर भी चर्चा करेगी। भाजपा सांसद मुकुल रॉय, राज्य भाजपा प्रमुख दिलीप घोष, पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और अन्य शीर्ष भाजपा नेताओं के महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने की संभावना है।

गुरुवार को भी होगी बैठक, पीएम मोदी होंगे शामिल

इसके साथ ही दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में गुरुवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, पार्टी नेता बीएल संतोष और अन्य शामिल होंगे। केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम को स्पष्ट करेगी और उम्मीदवारों की सूची भी जारी करेगी।

पीएम मोदी करेंगे बंगाल में 20 रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल में 20 रैलियों को संबोधित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, रैलियों की योजना इस तरह से बनाई गई है कि पश्चिम बंगाल के सभी 23 जिले इन रैलियों में शामिल हो जाएंगे। कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय महासचिव, मुकुल रॉय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, संजय सिंह, महासचिव और स्वपन दासगुप्ता, सांसद, राज्यसभा सहित भाजपा के पदाधिकारी ब्रिगेड परेड ग्राउंड में तैयारियों को देख रहे हैं, जहां पीएम मोदी 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड  में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यह पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल में पहली रैली होगी।

बंगाल का घमासान

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में मतदान होंगे। वोटों की गिनती 2 मई को होगी। पश्चिम बंगाल में इस बार टीएमसी, कांग्रेस-वाम गठबंधन और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है।

बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें हैं। पिछले चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और भाजपा ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी, अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी। यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए।

chat bot
आपका साथी