Bengal Assembly Elections 2021: आज मिशन बंगाल पर नितिन गडकरी, कोटशिला में करेंगे रैली

Bengal Assembly Elections 2021 केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आज मिशन बंगाल पर हैं। इस दौरान वह पुरुलिया जिले के झालदा के बाघमुंडी में दोपहर 130 बजे रोड शो करेंगे। दोपहर तीन बजे वह कोटशिला में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:18 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 11:24 AM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: आज मिशन बंगाल पर नितिन गडकरी, कोटशिला में करेंगे रैली
आज मिशन बंगाल पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी। (फोटो: दैनिक जागरण)

कोलकाता, एजेंसियां। Bengal Assembly Elections 2021, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज मिशन बंगाल पर रहेंगे। इस दौरान वह एक रोड शो में शामिल होंगे। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी बंगाल के पुरुलिया जिले के झालदा के बाघमुंडी में दोपहर 1:30 बजे रोड शो करेंगे। 3:00 बजे वह कोटशिला में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

बंगाल में PM मोदी की धुआंधार 20 रैलियां होंगी

बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी तैयारियां और तेज कर दी हैं। विजयश्री सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में धुआंधार 20 रैलियां करेंगे। पीएम मोदी सात मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान से रैली का आगाज करेंगे। रविवार(7 मार्च) को पीएम मोदी कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे। इससे पहले फरवरी में पीएम मोदी ने हुगली में चुनावी सभा को संबोधित किया था, जहां उन्होंने ममता बनर्जी पर जमकर वार किया था।

बंगाल भाजपा इकाई ने प्रत्येक ब़़डे जिले में दो और छोटे जिले में एक रैली का केंद्रीय टीम से आग्रह किया था। भाजपा ने पीएम मोदी की 25 से 30 रैलियां कराने की मांग की थी। लेकिन, अभी बंगाल में मोदी की 20 रैलियों की ही रूपरेखा तय की गई है। हालांकि, रैलियों का स्थान और तारीख तय होना अभी बाकी है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की पहली रैली कोलकाता के सबसे ब़़डे मैदान ब्रिगेड परेड मैदान में होगी, जिसमें करीब 15 लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

भाजपा की योजना बंगाल की राजनीति की सबसे ब़़डी रैली कराने की है। पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करीब 50--50 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। 

बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें हैं। पिछले चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और भाजपा ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी, अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी। यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए।

chat bot
आपका साथी