West Bengal Assembly Election : शाह ने किया वादा, सीएए के तहत मतुआ-नामशूद्रों को मिलेगी नागरिकता

शाह ने कहा क्या मतुआ नामशूद्र और ऐसे दूसरे समुदायों को नागरिकता नहीं मिलनी चाहिए। दीदी कहती हैं कि वे जब तक सत्ता में रहेंगी तब तक उन्हेंं नागरिकता नहीं मिलेगी। उन्होंने सीएए के तहत इन समुदायों को नागरिकता देने का वादा किया है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 04:57 PM (IST)
West Bengal Assembly Election : शाह ने किया वादा, सीएए के तहत मतुआ-नामशूद्रों को मिलेगी नागरिकता
शाह ने उठाया राज्य में घुसपैठ का मुद्दा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राज्य दौरे के दौरान नदिया जिले के तेहट्ट में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर राज्य में भाजपा की बड़ी जीत का दावा किया है। साथ ही उन्होंने चुनाव बाद नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू करने का वादा करते हुए दावा किया है कि मतुआ, नामशूद्र और ऐसे समुदायों को नागरिकता दी जाएगी।

शाह ने राज्य में घुसपैठ का मुद्दा भी उठाया। शाह ने कहा- मैं बंगाल के नए वर्ष की आप सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं देता हूं। हम नए वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं और दो मई को दीदी की विदाई के साथ ही सोनार बांग्ला के नए युग में भी प्रवेश करने वाले हैं।

शाह ने कहा- घुसपैठ करने वाले हमारे युवाओं की नौकरियां और गरीबों का खाना ले जाते है। अगर बंगाल में घुसपैठ नियंत्रित नहीं हुआ, तो यह केवल बंगाल ही नहीं पूरे देश के लिए खतरा होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सीएए के मुद्दे पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, क्या मतुआ, नामशूद्र और ऐसे दूसरे समुदायों को नागरिकता नहीं मिलनी चाहिए। दीदी कहती हैं कि वे जब तक सत्ता में रहेंगी, तब तक उन्हेंं नागरिकता नहीं मिलेगी। उन्होंने सीएए के तहत इन समुदायों को नागरिकता देने का वादा किया है। शाह ने कहा जैसे ही हम सत्ता में आएंगे, तो जल्द से जल्द भाजपा ऐसे समुदायों को सीएए के अंतर्गत नागरिकता देगी।

राहुल गांधी पर भी निशाना, बताया डीएनए का मतलब

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा- राहुल बाबा भाजपा के डीएनए के बारे में पूछते हैं। मैं उन्हेंं बताना चाहूंगा कि डी- डेवलपमेंट, एन- नेशनलिज्म, ए- आत्मनिर्भर भारत।

chat bot
आपका साथी