Tamil Nadu Elections 2021: कन्याकुमारी में अमित शाह का रोड शो, भाजपा का चुनावी कैंपेन शुरू

तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान रोड शो करते अमित शाह। (फोटो: एएनआइ)

Tamil Nadu Elections 2021 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज तमिलनाडु के कन्याकुमारी पहुंचकर भाजपा के चुनाव कैंपेन की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने पार्टी के घर-घर चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की। इस दौरान वह विजयी मुद्रा में दिखे।

Shashank PandeySun, 07 Mar 2021 08:06 AM (IST)

चेन्नई, एएनआइ। Tamil Nadu Elections 2021, भाजपा के कद्दावर नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दक्षिण भारत में आज से पार्टी के चुनावी कैंपेन की शुरुआत की। तमिलनाडु में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कन्याकुमारी में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा के चुनाव कैंपेन- घर-घर चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की। इस चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विजयी मुद्रा में दिखे। उन्होंने तमिलनाडु में भाजपा गठबंधन की सरकार बनने की उम्मीद जताई है।

कन्याकुमारी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज हमने यहां 11 घरों में जाकर अपना डोर टू डोर अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में कांक्याकुमारी लोकसभा सीट से एनडीए के उम्मीदवार पोन राधाकृष्णन की जीत सुनिश्चित करने की सभी से अपील करता हूं। शाह ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि तमिलनाडु में AIADMK-BJP-PMK सरकार बनेगी।

इस अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर केंद्र सरकार की नीतियों और भाजपा के विचारों से लोगों को अवगत कराएंगे। शाह एक रोड शो में भी शामिल होंगे और दोपहर में उडुप्पी होटल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। 234 सदस्यीय तमिलनाडु विधानसभा के लिए छह अप्रैल को मतदान होना है।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कन्याकुमारी के सुचिंद्रम मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। 

केरल भी जाएंगे शाह

तमिलनाडु से अमित शाह केरल जाएंगे। तिरुअनंतपुरम पहुंचने के बाद वह सबसे पहले शाम साढ़े चार बजे श्री रामकृष्ण मठ जाएंगे। उसके बाद वह पार्टी की 'केरल विजय यात्रा' में शामिल होंगे।

तमिलनाडु में भाजपा-AIADMK में समझौता

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर भाजपा का अन्नाद्रमुक के साथ समझौता हो गया है। भाजपा को राज्य विधानसभा की 20 सीटें मिली हैं। समझौते के तहत कन्याकुमारी लोकसभा सीट भी भाजपा के हिस्से में आई है। सीट बंटवारे को लेकर हुए समझौते पर भाजपा की तरफ से उसके राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि और प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन ने और अन्नाद्रमुक की तरफ से मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम ने हस्ताक्षर किए हैं।

समझौते के बाद जारी विज्ञप्ति में अन्नाद्रमुक ने भाजपा प्रत्याशियों को पूरा समर्थन देने का संकल्प लिया है। अन्नाद्रमुक ने अपने छह प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी की है। इससे एक दिन पहले ही अन्नाद्रमुक और पीएमके के बीच भी सीट को लेकर समझौता हुआ था। समझौते के तहत पीएमके को 23 सीटें मिली हैं। हालांकि, अन्नाद्रमुक का अभी डीएमडीके के साथ सीटों को लेकर समझौता नहीं हो पाया है। सूत्रों ने बताया कि 234 सदस्यीय विधानसभा में अन्नाद्रमुक 170 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। इनमें से 134 सीटों पर उसे पिछले चुनाव में जीत मिली थी।

कन्याकुमारी से पोन राधाकृष्णन होंगे भाजपा प्रत्याशी 

भाजपा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन को कन्याकुमारी लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। कांग्रेस सांसद एच वसंत कुमार के निधन से यहां छह अप्रैल को उपचुनाव कराया जा रहा है। पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते वसंत कुमार का निधन हो गया था। नई दिल्ली में भाजपा ने बयान जारी कर कहा है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पोन राधाकृष्णन के नाम को मंजूरी दे दी है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी समेत समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे। 2014 में राधाकृष्णन यहां से चुनाव जीते थे और मोदी सरकार में राज्यमंत्री बने थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.