तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में रजनीकांत का साथ मिलने की उम्‍मीद कर रहे कमल हासन, हो सकता है बड़ा उलटफेर

मक्कल निधि मय्यम (Makkal Needhi Maiam MNM) के सुप्रीमो कमल हासन और उनके समर्थक दिग्‍गज फि‍ल्‍म अभिनेता रजनीकांत से पूर्ण समर्थन और आशीर्वाद मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। यदि ऐसा होता है तो राज्‍य की सियासी तस्‍वीर कुछ और होगी...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 09:05 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 01:07 AM (IST)
तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में रजनीकांत का साथ मिलने की उम्‍मीद कर रहे कमल हासन, हो सकता है बड़ा उलटफेर
कमल हासन रजनीकांत से पूर्ण समर्थन और आशीर्वाद मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।

चेन्‍नई, आइएएनएस। मक्कल निधि मैयम (Makkal Needhi Maiam, MNM) के सुप्रीमो कमल हासन और उनके समर्थक दिग्‍गज फि‍ल्‍म अभिनेता रजनीकांत से पूर्ण समर्थन और आशीर्वाद मिलने की उम्मीद कर रहे हैं। कमल हासन तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में यूं ही नहीं ऐसी उम्‍मीद कर रहे हैं। इसके पीछे पूरे राज्‍य में रजनीकांत के प्रशंसकों की भारी तादाद को बताया जाता है। बता दें कि रजनीकांत के प्रशंसकों की एसोसिएशन रजनी मक्कल मण्ड्राम (Rajini Makkal Mandram) की राज्य भर में 65,000 इकाइयां हैं।

हाल ही में रजनीकांत ने सक्रिय राजनीति में एंट्री लेने की अपनी योजनाओं की घोषणा की थी। उनसे भाजपा के साथ गठबंधन करने की उम्मीद की गई थी। यह संकेत तब मिले थे जब मेगा स्टार रजनीकांत ने भाजपा के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ सीधी बातचीत की थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शामिल थे। हालांकि बाद में स्‍वास्‍थ्‍य कारणों का हवाला देते हुए उन्‍होंने राजनीति में दाखिल होने की अपनी योजना टाल दी थी।

समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक कमल हासन (Kamal Haasan) की रजनीकांत के साथ बैठकों के बाद अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि दोनों साथ आ सकते हैं। ये अटकलें अनायास ही नहीं हैं। कमल हासन ने रजनीकांत से उनके पोएस गार्डन आवास में मुलाकात करने के बाद सार्वजनिक रूप से इस बारे में जानकारी दी थी। कमल ने ट्वीट कर कहा था कि वह अपने व्यक्तिगत इगो को अलग रखकर रजनीकांत के साथ गठबंधन करने को तैयार हैं। हालांकि रजनीकांत ने अभी इस पर अपना मुंह नहीं खोला है।

राजनीतिक पर्यवेक्षक एवं सेंटर फॉर पॉलिसी एंड डेवलपमेंट स्टडीज (सीपीडीएस) चेन्नई स्थित थिंक-टैंक, आईएलओडीएस के निदेशक सी. राजीव ने कहा कि यदि रजनीकांत कमल हासन को अपना समर्थन देते हैं तो तमिलनाडु विधानसभा चुनाव का सियासी घमासान दिलचस्‍प हो जाएगा। हालांकि राज्‍य में अभी सियासी तस्‍वीर स्‍पष्‍ट नहीं है। वहीं रजनीकांत के प्रशंसकों की एसोसिएशन रजनी मक्कल मण्ड्राम (Rajini Makkal Mandram, RMM) 1.25 करोड़ से अधिक सदस्यों के रजिस्‍ट्रेशन की योजना बना रही है।

chat bot
आपका साथी