राहुल गांधी का PM मोदी और RSS पर करारा प्रहार, तमिल लोगों का नहीं करते सम्मान

एक रोड शो के दौरान एक बार फिर से राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस के मन में तमिल लोगों के प्रति सम्मान नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि हम तमिल संस्कृति का अपमान नहीं करने देंगे।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 12:27 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:38 PM (IST)
राहुल गांधी का PM मोदी और RSS पर करारा प्रहार, तमिल लोगों का नहीं करते सम्मान
राहुल गांधी का PM मोदी और RSS पर करारा प्रहार, तमिल लोगों का नहीं करते सम्मान

चेन्नई, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार यानी आज कन्याकुमारी पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने एक रोड शो भी किया। रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस (RSS) के मन में तमिल लोगों के लिए बिल्कुल भी सम्मान नहीं है। आगे उन्होंने कहा कि हम तमिल संस्कृति का अपमान नहीं होने देंगे।

साथ ही राहुल ने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव एक संदेश देने वाला है। पहला यह है कि हमारा देश विभिन्न धर्मों, संस्कृतियों, भाषाओं, इतिहासों का देश है, और हम सभी का सम्मान करते हैं। हम तमिल संस्कृति, भाषा और तमिल इतिहास को नीचा दिखाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस के प्रयास को स्वीकार नहीं करते हैं।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली में सरकार तमिल की संस्कृति का सम्मान नहीं करती है। उनके पास एक मुख्यमंत्री (पलानीस्वामी) है, जो राज्य को प्रतिनिधित्व नहीं करता है। उन्हें प्रधानमंत्री द्वारा जैसा आदेश मिलता है वैसा ही वह करते हैं। 

राहुल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री एक देश, एक संस्कृति, एक इतिहास की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या तमिल की संस्कृति भारतीय नहीं है? एक भारतीय होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि हम मोदी और आरएसएस को तमिल के लोगों का अपमान नहीं करने दें। 

बता दें कि इससे पहले रविवार को भी राहुल गांधी गांधी ने तमिलनाडु पहुंच कर मोदी सरकार पर नई शिक्षा नीति को लेकर सवाल उठाए थे? यही नहीं ट्वीट कर किसानों से बातचीत को लेकर भी 'मन की बात' कार्यक्रम शुरू होने से पहले उन्होंने यह हमला बोला था। गौरतलब है कि इस साल तमिलनाडु सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावी तारिखों का भी एलान हो चुका है। ऐसे में सभी पार्टियां चुनावी अभियान में जुटी हुई हैं।

chat bot
आपका साथी