भाजपा प्रत्याशियों ने शुरू किया प्रचार, कांग्रेसियों को सूची का इंतजार

अजमेर जिले की सात सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के साथ प्रत्याषियों ने प्रचार शुरू कर दी है, वहीं कांग्रेसियों को अभी सूची का ही इंतजार है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 11:06 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 11:07 AM (IST)
भाजपा प्रत्याशियों ने शुरू किया प्रचार, कांग्रेसियों को सूची का इंतजार
भाजपा प्रत्याशियों ने शुरू किया प्रचार, कांग्रेसियों को सूची का इंतजार

अजमेर, (जेएनएन)। अजमेर जिले की सात सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होने के साथ ही प्रत्याषियों ने प्रचार की भागदौड़ संभालनी शुरू कर दी है, वहीं कांग्रेसियों को अभी सूची का ही इंतजार है। भाजपा प्रत्याशियों ने कार्यकर्ताओं से सम्पर्क साधना शुरू कर दिया है। वहीं नामांकन दाखिल करने के शुभमुहूर्त निकलवाने लगे हैं।

अजमेर दक्षिण से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती अनिता भदेल ने मंगलवार को कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद नामांकन दाखिल करने की तिथि घोषित की। भदेल लगातार चौथी बार चुनाव मैदान में हैं। वे रैली के साथ 15 नवम्बर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। मसूदा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी एवं दूसरी बार चुनाव लड़ रहीं भाजपा की सुशील कंवर पलाड़ा 16 नवम्बर को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

पलाड़ा के पति एवं भाजपा नेता व समाजसेवी भंवरसिंह पलाड़ा ने मसूदा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कर चुनाव प्रचार की रूप रेखा बनाना शुरू कर दिया है। इधर, अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी वासुदेव देवनानी ने भी मंदिरों में शीश नवा कर कार्यकर्ताओं के बीच सम्पर्क मजबूत करना शुरू कर दिया है।  रात देवनानी के घर के बाहर अनेक कार्यकर्ताओं ने पहुंच कर खुशी जाहिर की। देवनानी भी चुनावी मैदान में चौथी बार किस्मत आजमा रहे हैं। इसके अलावा पुष्कर से सुरेश रावत,किशनगढ़ से विकास चौधरी व नसीराबाद से रामस्वरूप लांबा ने भी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कर चुनाव प्रचार कार्यक्रम तय करने शुरू कर दिए हैं।

देव दर्शन कर पलाड़ा करेगी नामांकन दाखिल

मसूदा विधान सभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुशील कंवर पलाड़ा 16 नवम्बर को शिव परिवार व देवपूजन के बाद शुभ मुहूर्त में नामांकन दाखिल करेंगी। वे 16 नवंबर को सुबह सवा आठ बजे बांदनवाड़ा में सत्यनारायण भगवान मंदिर में दर्शन करेंगी, बिजयनगर में 9 बजे शिवमंदिर, लक्ष्मीनारायण मंदिर, जैन मंदिर, महावीर भगवान मंदिर, गणेश मंदिर, साढ़े दस बजे देव नारायण मंदिर देवमाली में दर्शन करने के बाद अन्य मंदिरों में होते हुए करीब साढ़े बारह बजे मसूदा उपखण्ड में निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।अनिता भदेल

15 को भरेगी नांमाकन

महिला एवं बाल विकास मंत्री रही श्रीमती अनिता भदेल अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से लगातार चौथी बार चुनाव लड़ने के लिए 15 नवम्बर को गांधी भवन से रैली के रूप में निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय पहुंचेगी। मंगलवार को होटल दाता इन में बैठक के बाद कार्यकर्ताओं ने तय किया वे सुबह 11 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस दौरान अनेक भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बगावत के सुर पड़े नरम

अजमेर के किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे भागीरथ चौधरी का टिकट कटने के बाद शुरू हुई बगावत की राजनीति अगले ही दिन नरम पड़ गई हैं। बताया जाता है कि नए प्रत्याशी विकास चौधरी ने बगावत करने वालों के घरों पर जाकर सम्पर्क किया साथ ही भाजपा के पूर्व विधायक एवं किशनगढ़ की भाजपा राजनीति व संगठन में पकड़ रखने वालों का समर्थन विकास चौधरी को मिलने पर बगावतियों के तेवर ढ़ीले पड़े हैं।

सीएम वसुंधरा राजे के यहां से पूर्व विधायक भागीरथ चौधरी को बुलावा मिलने के बाद बगावत में नरमाई आई हैं। एक दिन पूर्व तक चौधरी के समर्थन में सभी मण्डल अध्यक्षों ने भाजपा प्रदेष अध्यक्ष को इस्तीफे सौंप दिए थे। किशनगढ़ से टिकट के प्रबल दावेदार भाजपा नेता और पूर्व सभापति सुरेश टांक को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है।

चर्चा है कि कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद सुरेश टांक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। गौरतलब है कि टांक ने वसुंधरा राजे की सम्पर्क सभाओं से लेकर मार्बल उद्योग पर जीएसटी की मार के समय में काफी मेहनत कर जनता को सरकार से जोड़े रखा था।

कांग्रेस के खेमे में मायूसी

प्रदेशाध्यक्ष एवं अजमेर से सांसद रहे सचिन पायलट एवं वर्तमान सांसद रघु शर्मा के बीच प्रत्याशियों को लेकर जोर आजमाईश तथा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अजमेर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में पुरानी पकड़ के कारण अजमेर की सीटों पर नाम तय नहीं होने से कांग्रेसियों में मायूसी है। इस दृष्टि से कांग्रेस चुनाव प्रचार में भाजपा से पिछड़ रही है।

यह बात दीगर है कि कांग्रेस को अजमेर में अपना पुराना इतिहास दोहराने के लिए अभी जातिय समीकरण बैठाने में भरपूर समय मिला है। प्रत्याशियों का चयन देर से हो पर यदि सही हुआ तो कांग्रेस खेमे में खुशी की लहर देखने लायक होगी। 

chat bot
आपका साथी