War Room के बिना ही हो रहा है चुनावी वार, चुनावी खर्च बढ़ाने से बच रहे उम्मीदवार

मतदान को करीब एक माह बचा है। सभी प्रमुख दलों के उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। इसके बाद भी ज्यादातर उम्मीदवारों के War Room अभी नहीं खुले हैैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 09:14 AM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 08:23 AM (IST)
War Room के बिना ही हो रहा है चुनावी वार, चुनावी खर्च बढ़ाने से बच रहे उम्मीदवार
War Room के बिना ही हो रहा है चुनावी वार, चुनावी खर्च बढ़ाने से बच रहे उम्मीदवार

जालंधर [मनोज त्रिपाठी]। लोकसभा चुनाव का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। मतदान को करीब एक माह बचा है। सभी प्रमुख दलों के उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। इसके बाद भी ज्यादातर उम्मीदवारों के War Room अभी नहीं खुले हैैं। जिनका War Room खुला भी है वहां सन्नाटा पसरा हुआ है। जालंधर में लोकसभा चुनाव की चर्चाएं व मुद्दे लगातार गरम होते जा रहे हैं, लेकिन पार्टी स्तर पर अभी उम्मीदवार War Room बनाकर अपना चुनावी खर्च नहीं बढ़ाना चाह रहे हैं।

वार रूम में प्रतिदिन आने वाले लोगों को अब चाय के बजाय गले की तरावट चाहिए, क्योंकि गर्मी बढ़ रही है। इसलिए उम्मीदवार नामांकन के बाद ही चुनावी दफ्तर खोलने के मूड में हैं। साथ ही एक माह के लिए कोई भी इमारत मालिक उम्मीदवारों को अपनी कोठी देने से बच रहा है। अभी तक आधिकारिक तौर पर जालंधर में केवल आम आदमी पार्टी ने अपना चुनावी दफ्तर खोला है। इसकी भी वजह है। आप के उम्मीदवार पूर्व जस्टिस जोरा सिंह जालंधर से नहीं हैं, इसलिए उन्हें एक ठिकाना चाहिए था जहां वह कार्यकर्ताओं से मिल सकें।

चौधरी ने अपनी कोठी से संभाली कमान

कांग्रेस के उम्मीदवार चौधरी संतोख सिंह ने भी फिलहाल अपना War Room अपनी कोठी में ही बना रखा है। चुनावी दफ्तर की तलाश की जा रही है। चौधरी के पारिवारिक सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस भवन के साथ-साथ चौधरी अपनी कोठी से ही चुनाव को संचालित करने का मन बना रहे हैं। वे कोठी को लकी मानते हैं। पिछला चुनाव भी उन्होंने इसी कोठी में War Room बनाकर जीता था। फिलहाल चौधरी की कोठी अभी चुुनावी रंग में पूरी तरह से नहीं ढल पाई है। केवल सुबह व शाम को ही कुछ कार्यकर्ता व नेता एकत्र हो रहे हैैं। गाड़ी के गैराज को चौधरी ने फौरी तौर पर War Room में बदल रखा है।

आप ने मजबूरी में खोला दफ्तर

अर्बन एस्टेट फेज टू की मार्केट में आम आदमी पार्टी के दफ्तर का उद्घाटन एक सप्ताह पहले सांसद भगवंत मान कर चुके हैं। इसके बाद ही आप के उम्मीदवार जोरा सिंह ने अपना प्रचार शुरू किया है। वे रोजाना सुबह, दोपहर व शाम को एक-एक घंटा दफ्तर में बैठकर कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं। इस दौरान वे खुद ही कार्यकर्ताओं से परिचय भी कर रहे हैं और चुनाव प्रचार में डटने का मंत्र सिखा रहे हैं। जोरा सिंह ने मौके पर चाय व पानी का इंतजाम भी कर करवा दिया है।

बसपा हर विस हलके में खोल रही दफ्तर

बहुजन समाज पार्टी अपना मुख्य चुनावी दफ्तर नकोदर रोड पर खोल चुकी है। अभी तक आधिकारिक उद्घाटन नहीं किया गया है, लेकिन इसी सप्ताह उद्घाटन होने की उम्मीद है। उम्मीदवार बलविंदर कुमार बताते हैं कि हर विधानसभा हलके में भी एक-एक दफ्तर खोला जा रहा है। दफ्तर में कार्यकर्ताओं का आना शुरू हो चुका है। हालांकि मौके पर बसपा के War Room में भी गर्मी नहीं आ रही है। इतना जरूर है कि चुनावी लिस्टों की जांच का काम तेजी के साथ चल रहा है।

अकाली दल के दफ्तर में पसरा सन्नाटा

डिफेंस कालोनी में अकाली दल के उम्मीदवार चरणजीत सिंह अटवाल का War Room भी अभी चुनावी चर्चाओं से दूर है। शहर के बीच में रिहायशी कालोनी में खोले गए चुनावी दफ्तर को इसी सप्ताह कूल रोड पर शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। अटवाल रोजाना दफ्तर नहीं आ रहे हैं, लेकिन उनके बेटे जरूर सुबह, दोपहर व शाम को दफ्तर में आकर चुनावी गतिविधियों को संचालित कर रहे हैं। दफ्तर के अंदर चुनावी बैनर, पोस्टर व झंडे तैयार करने का काम जोरों पर चल रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी