भाजपा के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर से बोले राहुल गांधी - हमारी पार्टी में आ जाओ

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी एक इतिहास रचा है। वे संभवत: पहली राज्यपाल बनी हैं, जिसने एक ही दिन में दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पद की शपथ दिलाई।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 09:35 AM (IST)
भाजपा के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर से बोले राहुल गांधी - हमारी पार्टी में आ जाओ
भाजपा के पूर्व सीएम बाबूलाल गौर से बोले राहुल गांधी - हमारी पार्टी में आ जाओ

भोपाल (मप्र)। शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की मुलाकात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कराई।

बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने गौर से कहा कि आप हमारी पार्टी में आ जाओ। वहीं, बाबूलाल गौर और सिंधिया के बीच भी दिलचस्प संवाद हुआ। मुलाकात के दौरान गौर ने सिंधिया से कहा कि आप तो अर्जुन हो गए हो, सिंधिया ने भी जवाब देते हुए कहा, आप के रास्ते पर चल रहा हूं।

राज्यपाल ने रचा इतिहास

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी आज एक इतिहास रचा है। वे संभवत: पहली राज्यपाल बनी हैं, जिसने एक ही दिन में दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पद की शपथ दिलाई। पहले उन्होंने भोपाल में कमलनाथ को मप्र के मुख्यमंत्री पद की और शाम को रायपुर में भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

जब बाबूलाल ने कहा था बनेगी कांग्रेस की सरकार

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में अकसर अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर ने चुनाव के बाद और मतगणना से पहले एक बड़ा बयान दिया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

भोपाल उत्तर से कांग्रेस उम्मीदवार और वर्तमान में कांग्रेस विधायक आरिफ अकील बाबूलाल गौर से मिलने पहुंचे तो उन्होंने ने आरिफ अकील को बधाई देते हुए कहा 'सरकार बन रही है..आप कैबिनेट मंत्री बन रहे हो...बधाई हो।' दोनों ही नेताओं के बीच काफी देर तक चर्चा चलती रही। आरिफ अकील ने कहा कि वे बाबूलाल से आशीर्वाद लेने आए थे।

गौर के इस बयान के बाद सियासत भी गर्म हो गई थी। कांग्रेस ने बाबूलाल गौर के बयान का स्वागत करते हुए कहा था कि उन्होंने सही बोला है। 

chat bot
आपका साथी