MP Election 2018: खेती कर रहे रियासतदार, देशी-विदेशी हथियारों का भी है टशन

MP Election 2018: छतरपुर राजघराने से जुड़े कई उम्मीदवार जो इस बार चुनावी रण में कूदे हैं, वो अब खेती कर रहे हैं।

By Saurabh MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 04:29 PM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 04:29 PM (IST)
MP Election 2018: खेती कर रहे रियासतदार, देशी-विदेशी हथियारों का भी है टशन
MP Election 2018: खेती कर रहे रियासतदार, देशी-विदेशी हथियारों का भी है टशन

भरत शर्मा, छतरपुर। इस बार के चुनावी समर में उतरे उम्मीदवार अपनी-अपनी तरह से जुदा हैं। किसी के पास 20 लाख का सोना है तो किसी के पास 40 लाख रुपए का सोना-चांदी है। इन उम्मीदवारों में कुछ तो ऐसे चेहरे हैं, जो बुंदेलखंड के राजघरानों से ताल्लुक रखते हैं। सोनाचांदी के मामले में वे अन्य उम्मीदवारों से पीछे हैं। क्षेत्रों में पुराने जमाने से जुड़ा वैभव रखने वाले ये राजा-महाराजा अब खेती कर रहे हैं।

चुनाव आयोग को दिए शपथ-पत्र में प्रत्याशियों ने उल्लेख किया है कि उनके पास कितना सोना, चांदी, वाहन और चल-अचल संपत्ति है। अब उनके पास आय के कौन से साधन हैं और अब वे क्या कर रहे हैं। इस बार चुनाव में कई युवा चेहरे भाजपा और कांग्रेस ने उतारे हैं। ये चेहरे नए जमाने के साथ चलते हुए अपडेट हैं। व्हाट्सएप, फेसबुक आदि सोशल साइट्स पर एक्टिव हैं। इतना ही नहीं ये देशी-विदेशी हथियार रखने का भी शौक रखते हैं।

कोई जमीन से जुड़ा, तो कोई संभाल रहा बिजनेस

बदलते वक्त ने सब कुछ बदल दिया। छतरपुर रियासत से ताल्लुक रखने वाले और राजनगर विस के कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह राजानाती अब खेती से जुड़ गए हैं। जिनके पास बैंक से लोन लेकर खरीदा एक ट्रैक्टर भी है। इधर, शहर की अर्चना सिंह के पास स्वयं की रिवाल्वर है।

जिले की छह विधानसभाओं में जो उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं उन सभी में सबसे बड़े धनकुबेर छतरपुर से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के आलोक चतुर्वेदी हैं, जो समाजसेवी के अलावा बिजनेसमैन भी हैं। 

chat bot
आपका साथी