MP Chunav 2018: उप्र, बंगाल, बिहार, गुजरात से बाहर हो गई कांग्रेस- मोदी

MP Chunav 2018 : मोदी ने कहा कि 15 साल में से 10 साल केंद्र में यूपीए की, मैडम की यानी रिमोट कंट्रोल की सरकार रही। वे देख ही नहीं सकती थीं कि सीएम शिवराज सिंह सफल हो जाएं।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 07:44 AM (IST)
MP Chunav 2018: उप्र, बंगाल, बिहार, गुजरात से बाहर हो गई कांग्रेस- मोदी
MP Chunav 2018: उप्र, बंगाल, बिहार, गुजरात से बाहर हो गई कांग्रेस- मोदी

रीवा, अतुल गुप्ता।  रीवा की चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले पंचायत से पार्लियामेंट तक कांग्रेस का कब्जा था। धीरे-धीरे लोगों को कांग्रेस की असलियत पता चली और लोग दूर होते चले गए। उप्र, बंगाल, बिहार, गुजरात में पहले कांग्रेस की सरकारें थीं, लेकिन 25-30 साल पहले लोगों ने इन्हें सत्ता से बाहर कर दिया। अब ये वहां गिनती में भी नहीं आती। मप्र में भी 15 साल हो गए हैं। मप्र में भी ऐसा ही होना चाहिए। इनके 55 साल और मप्र की भाजपा सरकार के 15 सालों का हिसाब देखें तो यह कहीं नहीं ठहरते।

मोदी ने कहा कि 15 साल में से 10 साल केंद्र में यूपीए की, मैडम की यानी रिमोट कंट्रोल की सरकार रही। वे देख ही नहीं सकती थीं कि सीएम शिवराज सिंह सफल हो जाएं। इसलिए 10 साल तक रोड़े अटकाए, अड़चनें पैदा कीं। शिवराज सिंह ने 10 साल लड़ाई लड़ी, लेकिन साढ़े चार साल से प्रदेश में शिव का और केंद्र में मोदी का इंजन काम कर रहा है। जिससे प्रदेश का विकास तेजी से हुआ। अब दोबारा डबल इंजन की सरकार बनेगी तो प्रदेश में विकास के नए आयाम देखने को मिलेंगे।

चौथी पीढ़ी दिल्ली पर शासन नहीं कर पाई

मोदी ने कहा कि दिल्ली का इतिहास रहा है कि चौथी पीढ़ी यहां पर शासन नहीं कर पाई। त्रेतायुग हो, द्वापर युग या मुगल काल, किसी की भी चौथी पीढ़ी ने यहां शासन नहीं किया। कांग्रेस की भी चौथी पीढ़ी चल रही है। इसे यहीं समाप्त करना है। मोदी ने 40 मिनट के अपने भाषण में भाजपा सरकार को 20 से ज्यादा बार गरीबों और आम लोगों की सरकार बताया। उन्हें के भले के लिए किए गए कार्यों को उदाहरण सहित बताया।

किस मुद्दे पर क्या कहा

सड़क: पहले गर्भवती मां को 20-25 किमी दूर अस्पताल ले जाना पड़ता था। हालत ऐसी थी कि कभी मां को खो देते थे, कभी बच्चे को। अमीर तो महंगी गाड़ियों में सफर करता है। गरीब के लिए सरकारी बसें हैं जिनके लिए सड़क बनाने का काम मप्र सरकार ने किया है।

बिजली: घर में बीमार मां थी। चाहते थे उसका शरीर न तपे। पंखे से राहत मिल जाए लेकिन घरों में बिजली नहीं आती थी। 55 सालों में कांग्रेस ने यही दिया। भाजपा सरकार ने पूरे प्रदेश में 24 घंटे बिजली पहुंचाई। अब किसानों के 28 लाख खेतों में सोलर पंप लगाएंगे। जिससे वह अपने खेत सींच सकेगा और ज्यादा बिजली हुई तो उसे बेच सकेगा।

स्कूल: अमीर अपने बच्चों को महंगी फीस में अच्छे से अच्छे स्कूलों में पढ़ा सकते हैं। गरीब के बच्चे सरकारी स्कूल पर ही निर्भर हैं। मप्र सरकार ने सरकारी स्कूलों को बेहतर करने का काम किया है।

गैस कनेक्शन: देश की 8 करोड़ में से 6 करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिया। वो भी सिर्फ 4.5 सालों में। चूल्हे से 400 सिगरेट का धुआं महिलाओं के फेफड़ों में जाता था। इससे न सिर्फ उनकी आंखें बचाई बल्कि सेहत भी।

घर :2022 में हर व्यक्ति को घर देंगे। 4 साल में सवा करोड़ लोगों को घर की चाबी सौंपी। उन्होंने पक्के घर में दिवाली मनाई। हमारी कोशिश सिर्फ चहारदीवारी देने की नहीं रही। हमने बिजली, पानी गैस कनेक्शन, शौचालय सहित सामान्य व्यक्ति को सम्मानपूर्वक जिंदगी देने का प्रयास किया। 

55 साल में कांग्रेस को सूरज नहीं दिखा, मोदी ने उसकी ताकत दिखाई

मोदी ने लोगों से पूछा कि सूरज पहले से था या नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद आया। सूरज पहले उगता था या नहीं। सूरज रोशनी देता था या नहीं। अब मोदी ने सूरज की ताकत दिखाई।

उन्होंने कहा कि 50 साल में कांग्रेस सरकार में सिर्फ 30 मेगावाट नवीनीकरण बिजली उत्पादन होता था। 4 साल में यह 9 गुना बढ़कर 72 गीगावाट हो गया। मप्र में ही अकेले 1400 मेगावाट उत्पादन हो रहा है। सूरज तो सालों से था लेकिन उसकी ताकत को सिर्फ मोदी सरकार ने ही पहचाना क्योंकि इरादे और नीयत साफ हों तो अच्छे काम अपने आप होते जाते हैं। कांग्रेस के लीडर कंफ्यूज और पार्टी फ्यूज हो तो वो आपको करंट नहीं पहुंचा सकते।

उन्होंने स्थानीय लोगों से कहा कि कांग्रेस का एक भी नुमाइंदा यहां से नहीं जीतना चाहिए। कांग्रेस का अहंकार है कि वे कहते थे आधी रोटी खाएंगे, इंदिरा गांधी को लाएंगे। इन्होंने यही सिखाया ताकि इनकी राजगद्दी बची रहे। ताकि ये जातिवाद, सांप्रदायवाद, भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार, तेरे-मेरे के खेल को अंजाम दे सकें। कांग्रेस के इस अहंकार को 28 नवंबर को चूर-चूर करना है।

तानसेन के कारण रीवा से मेरा जुड़ा रिश्ता

मोदी ने कहा कि तानसेन के कारण मेरा रिश्ता भी रीवा से जुड़ा हुआ है। तानसेन रीवा राजघराने के गायक थे। जब उन्होंने दीपक राग गाया था तो उसके ताप से तानसेन का बदन जलने लगा था। उस समय आग बुझाने का काम गुजरात के गांव की ताना और ऋणि ने किया था। उल्लेखनीय है कि रीवा राजघराने ने तानसेन को ग्वालियर को सौंप दिया था और वह वहां से मुगल को दे दिए गए थे।

बघेली में प्रणाम किया तो गूंज उठा सभा मैदान

मंच पर आते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 से 15 हजार लोगों के उपस्थित जनसमुदाय को बघेली भाषा में अपना पंचन का प्रणाम कहा। इतना सुनते ही पूरा सभा मैदान तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। लोगों ने भी मोदी-मोदी के नारे लगाकर अभिभावन किया। इसके बाद मोदी ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि पिछली बार लोकसभा चुनाव के दौरान आमसभा में आप काफी कम संख्या में आए थे, फिर भी लोकसभा में बहुमत से सरकार बनी थी। इस बार तो इतनी बड़ी संख्या में आए हैं कि भाजपा को जोरदार जनादेश मिलेगा। 

chat bot
आपका साथी