MP Election 2018: सिद्धू का बयान- मोदी के शासन में माल्या मालामाल, किसान खा रहे गोली

Madhya Pradesh Elections 2018: देश के किसान और गरीबों को मोदी ने कुछ नहीं दिया और दिया है तो उद्योगपति अंबानी, नीरव मोदी और माल्या को।

By Prashant PandeyEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 02:06 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 02:06 PM (IST)
MP Election 2018: सिद्धू का बयान- मोदी के शासन में माल्या मालामाल, किसान खा रहे गोली
MP Election 2018: सिद्धू का बयान- मोदी के शासन में माल्या मालामाल, किसान खा रहे गोली

रीवा, नईदुनिया प्रतिनिधि। देश के किसान और गरीबों को मोदी ने कुछ नहीं दिया और दिया है तो उद्योगपति अंबानी, नीरव मोदी और माल्या को। ऐसे लोग देश का करोड़ों, अरबों रुपए हजम कर गए, लेकिन उनके खिलाफ मोदी मुनादि नहीं करवाते जबकि छोटे-मोटे कर्ज लेकर काम करने वाले किसान अगर कर्ज देने में देरी करते हैं तो उनकी मुनादि कराई जाती है। यह बातें कांग्रेस पार्टी के सांसद व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को मानस भवन के पास आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि 45 हजार करोड़ रुपए अंबानी ने दबा रखे हैं। लेकिन उनकी मुनादि नहीं हो रही है। नीरव, माल्या ने देश का करोड़ों, अरबों रुपए हजम कर दिए, लेकिन मोदी उनके खिलाफ एक्शन लेने की बजाय उनके मददगार के रूप में खड़े हैं। देश का किसान आज परेशान है। छोटे-मोटे कर्ज लेने के बाद वह भाजपा सरकार के दवाब में या तो आत्महत्या कर रहा है या फिर भाजपा के लोग किसानों पर गोली चलवा रहे हैं।

सिद्धू ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि भाजपा के शिवराज और मोदी को आपस समझे और 15 वर्षो से प्रदेश में शिवराज के राज को समाप्त कर कांग्रेस को मजबूत बनाएं। कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों का कर्जा माफ होगा और रीवा शहर की जिस बेशकीमती जमीनों पर पूंजीपतियों ने कब्जा कर लिया है। उसको खाली करवाने का काम वे स्वयं करेंगे।

अपने उद्बोधन के दौरान सिद्धू ने नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे जहां भी सभा करने जाते हैं महज लफ्फाड़बाजी कर रहे हैं। असम में चाय बगानों में काम करने वाले लोगों से रिश्ता जोड़ रहे हैं तो वहीं रीवा में तानसेन से रिश्ता जोड़कर महज लफ्फाड़बाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। मोदी ने कहा था कि दो करोड़ लोगों को रोजगार देशभर में दिया जाएगा। लेकिन रोजगार के बदले पकौड़ा बनाने की सलाह वे प्रधानमंत्री बनने के बाद देने लगे। स्वयं सत्तासीन हैं और युवाओं से पकौड़े बनवा रहे हैं।

विदेश का डॉलर, पौंड बढ़ रहा, रुपया गिर रहा

सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने सरकार की नीति पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि विदेशों में 90 लाख करोड़ स्र्पए जमा है सरकार उसे लाने में विफल रही है। जबकि मोदी इस वादे के साथ सरकार बनाई थी कि विदेशों में जमा धन लाया जाएगा। इस पर कुछ नहीं किए यही वजह है कि विदेशों का डॉलर और पौंड बढ़ रहा है जबकि रुपया गिर रहा है। विदेशों में जमा धन देश में लाया जाता तो आज 30 रुपए का चिप्स 3 रुपए में लोग खरीद सकते थे। पेट्रोल पम्पों में मोदी का नुरानी चेहरा की फोटो लगी है। लेकिन आज डीजल के दाम 72 रुपए हैं जबकि कांग्रेस सरकार के समय 1992 में 6 रुपए डीजल बिक्री होते थे। यह सरकार की कमी है कि कच्चे तेल की कीमत गिरने के बाद भी महंगाई की मार आम आदमी झेल रहा है।

सबकुछ हुआ फुर्र, ठोंको-ठोंको

मोदी सरकार की नीति और कार्यो को फुर्र बताते हुए सिद्धू ने कहा कि मेक इन इंडिया में पकौड़े बनाने की दे रहे सलाह। राफेल में उद्योग पति का लाभ, 90 लाख करोड़ विदेशों में जमा धन, विदेशों का डॉलर-पौंड बढ़ रहा और भारत का रुपया गिर रहा। उक्त मुद्दों पर जहां सिद्धू आवाज बुलंद करते रहे वहीं ताली ठोंको की आवाज लगाकर उपस्थित लोगों को गुदगुदाते रहे। 

chat bot
आपका साथी