Live Blog

MP Election 2018 Live Update: चुनावी रण में जानिए क्या कह रहे हैं अमित शाह

Publish Date:2018-11-15T12:00:00+5:30

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की आज मध्य प्रदेश के बड़वानी, शाजापुर और बड़नगर में चुनावी सभाएं हैं। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी आज होशंगाबाद में चुनावी सभा करेंगी। मध्य प्रदेश में अब मतदान को सिर्फ 13 दिन शेष रह गए हैं। इतना कम समय होने की वजह से सभी राजनीतिक दलों अपने उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टियों ने मैदान में अपने स्टार प्रचारकों को भी उतार दिया है।

Advertising
Advertising

HighLights

  • भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बड़वानी, शाजापुर और बड़नगर में।
  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की होशंगाबाद में सभा।
  • राजनीतिक दलों ने मैदान में उतारे स्टार प्रचारक।
15 November 2018
06:15 PM

 शाह ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ इस उम्र में भी जोर से बोलते हैं। मैं कहता हूं, धीरे बोलो कहीं कोई दिक्कत नहीं हो जाए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने प्रदेश को 3 लाख 44 हजार करोड़ रुपए दिए। ये प्रदेश की जनता का अधिकार था। कमलनाथजी हमने तो हिसाब दे दिया। अब कमलनाथ आकर बताएं उनकी सरकार ने प्रदेश के लिए क्या किया था।

06:14 PM

 शाह ने कहा कि असम में 40 लाख घुसपैठिए हैं। मोदी सरकार जब इन्हें देश से बाहर भेजने की कोशिश कर रही है। राहुलजी को घुसपैठियों के ह्यूमन राइट्स दिखाई देते हैं। मगर देश के लोगों को ह्यूमन राइट्स नहीं दिखता।

06:14 PM

 उन्होंने कहा कि मोदी ने 127 योजनाएं बनाईं और लोगों को इनका फायदा मिल रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि हमने देश की सुरक्षा को सुदृढ़ किया। उरी हमले के बाद हमने सर्जिकल स्ट्राइक की। अमेरिका, इजरायल के बाद भारत तीसरा देश बना है जिसने अपने सैनिकों का बदला लिया।

06:13 PM

शाह ने कहा कि मोदीजी के पीएम बनने के बाद 13 चुनाव में भाजपा जीतीं और आज 70 फीसदी देश के भूभाग पर भाजपा का शासन है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी दिन में सपने देखने लगे हैं। उन्होंने मंच से केंद्र की योजनाएं गिनाईं। 

06:13 PM

शाह ने प्रदेश की जनता को कांग्रेस के शासनकाल के 10 सालों की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि आपको बंटाढार के 10 साल याद हैं कि नहीं। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह ने मप्र को बीमारू राज्य से विकसित प्रदेश बनाया और अब अगले 5 साल में विकसित से समृद्धशाली प्रदेश बनाएंगे।

 

06:12 PM

मप्र के बड़नगर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा ये वही बड़नगर है पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी का बचपन बीता। उन्होंने कहा कि प्रदेश की शिवराज सरकार ने इतने काम किए हैं कि अब ये सरकार प्रदेश में अंगद के पांव की तरह हो गई है, इसे कोई नहीं हटा सकता। शाह ने जनता के बीच शिवराज सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं।

04:24 PM

शाजापुर में गिर गया था पांडाला, लोगों ने ऐसे संभाला

04:24 PM

शाजापुर में गिर गया था पांडाला, लोगों ने ऐसे संभाला

04:02 PM

अमित शाह की शाजापुर में सभा के बाद उज्जैन के बड़नगर के लिए हुए रवाना।

03:49 PM

 शाह ने कहा कि उरी अटैक के बाद देश में आक्रोश, निराशा, और हताशा थी कि अब क्या होगा। लेकिन इस बार मनमोहन नहीं मोदी की सरकार थी। मोदी जी ने सेना को हुक्म दिया और पाकिस्तान में घुसकर उरी का बदला लिया।

03:47 PM

 अमित शाह ने कहा- मैंने शाजापुर में प्रदेश के विकास का हिसाब दे दिया, अगर कांग्रेस में हिम्मत है तो इंदौर के सराफा बाजार में खड़े होकर कैलाश विजयवर्गीय के सामने हिसाब दे। राहुल बाबा कान खोलकर सुन लो, आंख से इटालियन चश्मा हटाकर देख लो, हमने 129 योजनाएं बनाई है।

03:42 PM

 शाह ने कहा कि प्रदेश में अनाज का उत्पादन बढ़ा है। कांग्रेस किसान को 1300 करोड़ का लोन देती थी। भाजपा ने प्रदेश में 13 हजार 588 करोड़ रुपए लोन दिया गया। अगले पांच साल के अंदर एक लाख करोड़ रुपए सिंचाई सुविधा बढ़ाने के लिए खर्च करने वाली है। मोनी बाबा मनमोहन सिंह की सरकार में किसान यूरिया के लिए परेशान था, पुलिस किसानों पर लाठियां भांजती थी।

03:39 PM

 शाजापुर की सभा में अमित शाह ने सिंधिया, कमलनाथ और दिग्विजय का नाम लेकर कहा कि आप लोग केंद्र में थे। तब भी प्रदेश का विकास नहीं हो पाया।

03:36 PM

 शाह ने कहा चार पीढ़ी एक परिवार का राज रहा। लेकिन उन्होंने किसानों पर ध्यान नहीं दिया। हमारी सरकार ने शाजापुर मुख्यालय पर ट्रामा सेंटर बनाया गया। नरेंद्र मोदी सरकार ने केंद्रीय विद्यालय को शाजापुर में लाने का काम किया। शाजापुर से नलखेड़ा, शाजापुर से आगर तक की सड़क हमारी सरकार ने बनवाई।

03:34 PM

 शाजापुर में अमित शाह ने कहा- 5 साल हो गए नरेंद्र मोदी की सरकार है यूरिया के लिए किसानों की लाइन नहीं लगती। आज किसानों का एक-एक किलो धान और गेहूं बोनस के साथ खरीदा जाता था। स्वाइल हेल्थ कार्ड से जमीन की सारी जानकारी मिल रही है, जिससे उत्पादन बढ़ा है।

03:34 PM

 शाजापुर में अमित शाह ने कहा- 5 साल हो गए नरेंद्र मोदी की सरकार है यूरिया के लिए किसानों की लाइन नहीं लगती। आज किसानों का एक-एक किलो धान और गेहूं बोनस के साथ खरीदा जाता था। स्वाइल हेल्थ कार्ड से जमीन की सारी जानकारी मिल रही है, जिससे उत्पादन बढ़ा है।

03:28 PM

 शाजापुर में अमित शाह बोले- शिवराज आज से 6 साल तक प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास करने वाले हैं। हमारा तो नेता तय है, शिवराज प्रदेश के नेता हैं, कांग्रेस का तो नेता ही तय नहीं है। मप्र में भाजपा 15 साल से विकास कर बीमारू मप्र को सुधारा। गांव-गांव बिजली पहुंचाई।

03:12 PM

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शाजापुर में चुनावी सभा के मंच पर पहुंचे। उनके साथ जिले के सभी भाजपा प्रत्याशी और नेता मौजूद।

03:02 PM

हेलिकॉप्टर से शाजापुर पहुंचे अमित शाह, कुछ ही देर में करेंगे सभा को संबोधित।

02:50 PM

 तेज आंधी से उड़ गया सभा का टेंट।

02:45 PM

 शाजापुर में अमित शाह की सभा का टेंट उड़ा, तेज आंधी आने से बनी ऐसी स्थिति। वहां मौजूद पत्रकार और भाजपा नेता बाल-बाल बचे।

02:34 PM

शाजापुर में अमित शाह का इंतजार, हेलिपेड पर स्वागत के लिए जुटे हैं भाजपा के बड़े नेता।

02:04 PM

अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश भाजपा का गढ़ हैं। इसके बाद उन्होंने अपने सभी उम्मीदवारों को जिताने के लिए जनता से अपील की और भाषण समाप्त किया।

02:03 PM

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने मनमाड रेल लाइन के लिए 10 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। अगर कांग्रेस आई तो यह प्रोजेक्ट बंद कर देगी।

02:01 PM

 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की तुलना में मोदीजी ने मध्य प्रदेश को दो लाख करोड़ रुपए ज्यादा दिया। उन्होंने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि इंदौर में मंच लगा कर कैलाशजी हर सवाल का जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा को मोदी फोबिया हो गया है। अपनी सभा में वे बार-बार मोदीजी का नाम लेते हैं। समझ नहीं आता कि वे कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं या भाजपा का।

01:57 PM

 अमित शाह ने बड़वानी की सभा में कहा- कांग्रेस झूठ बोलने से बाज नहीं आती। 15 साल के बाद कांग्रेस नेताओं को मध्य प्रदेश का विकास याद आ रहा है। 60 साल राज करने वाली कांग्रेस के राहुल बाबा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से साढ़े 4 साल का हिसाब मांगते हैं मुझे शर्म आती है। उन्होंने कहा कि सिंधिया पीएम से हिसाब मांगते हैं।

01:54 PM

 ह ने कहा कि राहुल बाबा पूछते हैं आपने क्या किया। श्रीमान बंटाधार का राज था 15 साल पहले। गरीबों के विकास और उत्थान के लिए मोदी सरकार ने 129 योजपाएं शुरू की हैं। जिन्होंनें 60 साल में कुछ नहीं किया वो 4 साल का हिसाब पूछते हैं।

01:50 PM

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की आज मध्य प्रदेश के बड़वानी, शाजापुर और बड़नगर में चुनावी सभाएं हैं।

01:47 PM

मोदी सरकार ने 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज करने की व्यवस्था करवाई है। हमारी सरकार ने ट्रायबल बजट को 40 प्रतिशत बढ़ाया है। मप्र सरकार ने देश में सबसे पहले वन अधिकार पट्टे दिए हैं।

01:46 PM

शाह ने कहा- हमने गरीबों को गैस और उसका चूल्हा दिलाने का काम किया। कांग्रेस में ना नेता है और ना ही निति है। मोदीजी की सरकार में गरीब आदिवासी केंद्र है, हमने एक करोड़ से ज्यादा लोगों को घर दिया। 2 करोड़ घर अभी बन रहे हैं। देशभर में 8 करोड़ शौचालय बनाए गए। इन सभी चीजों को सबसे ज्यादा लाभ आदिवासियों को मिला।

01:42 PM

अमित शाह बड़वानी की सभा में बोले- भाजपा ने 15 साल में मप्र को बीमारू से विकसित राज्य बना दिया है। भाजपा ने आदिवासियों के विकास को अपना मुख्य एजेंडा बनाया है। अटलजी ने सबसे पहले आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय बनाया। नरेंद्र भाई ने सरकार बनने के बाद सबसे पहले कहा था कि मेरी यह सरकार आदिवासियों की सरकार।

01:40 PM

 शाह ने कहा कि कुछ ही दिन पहले भाजपा नेता देवीसिंह जी हमारा साथ छोड़कर चले गए। आज उनका परिवार भी यहां मौजूद है।

01:38 PM

अमित शाह ने बोले कि स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में आदिवासी वीर योद्धाओं ने साथ दिया है। लेकिन कांग्रेस ने कभी भी आदिवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का नाम आगे नहीं किया। वे केवल एक परिवार का नाम आगे बढ़ाने में लगे रहे।

01:36 PM

 भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बड़वानी में अपने भाषण में स्वतंत्रता सेनानी भीमा नायक का नाम लेकर लोगों में उत्साह जगाया।

01:31 PM

बड़वानी में मंच पर पहुंचे अमित शाह, उनके साथ कैलाश विजयवर्गीय और बड़वानी जिले के भाजपा उम्मीदवार और वरिष्ठ नेता भी मौजूद। शाह ने मंच से जनता का किया अभिवादन।

01:28 PM

 मप्र के बड़वानी में अमित शाह की सभा की तैयारियां पूरी। सभा के लिए लगी जनता की भीड़।

01:22 PM

 हेलिपेड पर भाजपा नेताओं ने किया अमित शाह का स्वागत।

01:14 PM

अमित शाह हेलिकॉप्टर से पहुंचे बड़वानी, कुछ ही समय में सभा को करेंगे संबोधित।

12:59 PM

 बड़वानी में अमित शाह की सभा

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.