Lok Sabha Elections 2019: बंगाल के नदिया जिले में चुनाव ड्यूटी में लगे नोडल अधिकारी अर्नब रॉय लापता

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बंगाल में नदिया जिले के ईवीएम और वीवीपैट प्रभारी नोडल चुनाव अधिकारी अर्नब राय गुरुवार से कथित तौर पर लापता बताए जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में अर्नब रॉय की चुनावी ड्यूटी बिप्रदास चौधरी पॉलिटेक्निक कॉलेज में थी। गुरुवार को चुनाव ड्यूटी के दौरान दोपहर के लंच के बाद से उनका कुछ पता नहीं चल पाया। उन पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन की अहम जिम्मेदारी थी। उनकी गुमशुदगी के बाबत थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस तलाश में जुटी है। शुक्रवार को चुनाव आयोग के बंगाल में विशेष पर्यवेक्षक अजय वी नायक ने संकेत दिया कि अर्नब पारिवारिक कारणों से लापता हो सकते हैं। इसमें कोई राजनीति वजह नहीं लगता है। पंचायत चुनाव के दौरान बूथ से ऐसे ही एक पीठासीन अधिकारी लापता हो गए थे जिनका शव रेल लाइन के किनारे मिला था।

बताया जा रहा है कि गुरुवार को चुनाव ड्यूटी के तहत राय बिप्रदास चौधरी पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुंचे थे। दोपहर को लंच के बाद से वह अचानक गायब हो गए। उनके साथियों को लगा कि अर्नब आसपास के गांव में होंगे। इसलिए उस वक्त लोगों ने उनकी तलाश नहीं की। फिर कुछ घंटे बीतने के बाद उनके साथियों को शक हुआ तो उन्होंने अर्नब की तलाश शुरू की। लेकिन अर्नब नहीं मिले। आखिर में उनके लापता होने की शिकायत थाने में की गई।

बताया जा रहा है कि अर्नब की गाड़ी भी पोलिटेक्निक कॉलेज में ही खड़ी है। पुलिस को शक है कि कहीं उन्हें अगवा ना कर लिया गया हो। पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। पुलिस अर्नब के ड्राइवर से पूछताछ कर रही है कि उसने उन्हें कहां छोड़ा था। पुलिस के अनुसार फिलहाल उनका दोनों मोबाइल फोन बंद आ रहा है। जिले के डीएम और एसपी के नेतृत्व में जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस इस मामले को लेकर अब तक आसपास के गांवों में तलाशी ले चुकी है। पर, अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। उनके संदिग्ध रूप से गायब होने के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस ने उनकी गाड़ी की भी तलाशी ली, लेकिन कुछ बरामद नहीं हुआ है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.