LokSabha Election 2019: आखिरी दिन दनादन नामांकन, मैदान में दम दिखाएंगे 60 दावेदार

दूसरे चरण के लिए मंगलवार को आगरा में 14 सीकरी और मथुरा में 17-17 नामांकन। विधायक गुड्डू पंडित सीकरी से गठबंधन प्रत्याशी के रूप में आए ओमपुरी के भतीजे मथुरा से दावेदार।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 09:50 PM (IST)
LokSabha Election 2019: आखिरी दिन दनादन नामांकन, मैदान में दम दिखाएंगे 60 दावेदार
LokSabha Election 2019: आखिरी दिन दनादन नामांकन, मैदान में दम दिखाएंगे 60 दावेदार

आगरा, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण में मतदान प्रक्रिया को मंगलवार को दनादन नामांकन हुए। हालांकि अधिकांश प्रमुख प्रत्याशी पहले ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं। आगरा, फतेहपुरसीकरी और मथुरा लोस सीट पर आखिरी दिन कुल 48 नामांकन आए हैं। 27 को इनकी जांच होगी और 29 मार्च को नाम वापसी का मौका मिलेगा।

आगरा लोकसभा सीट पर मंगलवार को कुल 14 नामांकन दाखिल हुए। इनमें कैबिनेट मंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी प्रो. एसपी सिंह बघेल की पुत्री सलोनी सिंह ने डमी प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया। अन्य में अधिकांश निर्दलीय उम्मीदवार ही रहे। वहीं फतेहपुरसीकरी सीट से भाजपा उम्मीदवार राजकुमार चाहर ने पर्चा दाखिल किया। दूसरी तरफ सीकरी सीट से बसपा-सपा गठबंधन प्रत्याशी कुं. राजवीर सिंह ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया था। रात भर में सियासी घटनाक्रम बदला और मंगलवार को दोपहर में डिबाई के चर्चित बाहुबली विधायक श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित अपने समर्थकों के साथ गठबंधन प्रत्याशी बतौर नामांकन दाखिल करने पहुंच गए। प्रसपा से मनीषा सिंह समेत सीकरी सीट पर आखिरी दिन 17 नामांकन दाखिल किए गए। आगरा में कुल 18 और सीकरी में 25 नामांकन दाखिल हुए हैं।

वहीं मथुरा लोस सीट के लिए महागठबंधन से रालोद नेता कुं. नरेंद्र ङ्क्षसह और कांग्रेस से महेश पाठक ने सैकड़ों समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल किया। मंगलवार को कुल 17 प्रत्याशियों ने नामांकन किए। अब तक 25 प्रत्याशी नामांकन कर चुके हैं। प्रसपा से जगवीर ङ्क्षसह, फिल्म अभिनेता स्व. ओमपुरी के भतीजे जितेंद्र पुरी ने भी आखिरी दिन नामांकन किया।  

chat bot
आपका साथी