Loksabha Election 2019 : आचार संहिता उल्लंघन मामले में फंसे राहुल गांधी, नोट‍िस जारी

अमेठी, जेएनएन।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के मामले में फंसते नजर आ रहे हैं। बिना अनुमति के दीवारों पर प्रचार सामग्री लगाने के मामले में सहायक निर्वाचन अधिकारी अमेठी ने राहुल गांधी  को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। उचित जवाब न देने पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के नियमों के तहत कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

अमेठी विधानसभा अंतर्गत सराय खेमा गांव में उड़न दस्ता टीम ने गांव निवासी एक व्यक्ति की दीवाल पर लगभग ढाई सौ स्क्वायर फिट में कांग्रेस का बैनर लगा देखा। प्रचार सामग्री पर न तो मुद्रक व प्रकाशक का नाम था और न ही मोबाइल नंबर ही अंकित था। उड़न दस्ता टीम के सदस्यों का कहना है कि जिस व्यक्ति के मकान पर बैनर लगा था जब उससे कागजात मांगे गए तो वह कागजात नहीं दिखा सका। वहां जांच के समय कुल सात बैनर अनाधिकृत रूप से लगे पाए गए। उड़नदस्ता के स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने एआरओ अमेठी राम शंकर को सौंपी थी।

इसपर कार्रवाई करते हुए सहायक निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि भवन स्वामी से अनुमति न लेना और बैनर पर मुद्रक व प्रकाशक का नाम व पता न अंकित होना प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन लग रहा है। उन्होंने  24 घंटे के अंदर साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण तलब किया है। समय से व संतोषजनक स्पष्टीकरण ना प्राप्त होने की स्थिति में आयोग के निर्देशानुसार कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.