Lok Sabha Election 2019 : गांव नहीं जाते मोदी, बस विदेश में सभी से मिलते गले : प्रियंका

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा चुनाव में जीत के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरने का सिलसिला जारी है।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 12:24 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 07:42 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019 : गांव नहीं जाते मोदी, बस विदेश में सभी से मिलते गले : प्रियंका
Lok Sabha Election 2019 : गांव नहीं जाते मोदी, बस विदेश में सभी से मिलते गले : प्रियंका

अमेेेेठी, जेएनएन। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा चुनाव में जीत के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरने का सिलसिला जारी है। सुुुबह उन्होंने रायबरेली में जनसम्पर्क किया और अब अमेठी के गांवों में लोगों से मिल रहीं हैं।

मंगलवार यानी आज प्रियंका गांधी का काफिला दूसरे दिन सबसे पहले रायबरेली जिले के भूएमऊ गेस्ट हाउस से सीधे जिला अस्पताल पहुंचा। यहां पर चिकित्सीय सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही भर्ती कार्यकर्ताओं का हाल चाल लिया। बता दें, रविवार की देर शाम भुएमऊ गेस्ट हाउस में आए कार्यकर्ता कार दुर्घटना में जख्मी हो गए थे। इसके बाद उनका काफिला बीते सप्ताह दिवंगत हो गए विधायक रहे देवी दयाल शास्त्री के घर पहुंचा। यहां उन्होंने परिवार के साथ दुख बांटा और ढांढस बंधाया।

कुशलछेम पूछने गईं प्रियंका गांधी को देख 40 साल पुरानी याद हुईं ताजा

किसी को पता था न उम्मीद और अचानक प्रियंका आईं। अपनों से मिलीं। हालचाल पूछा। साथ देने का भरोसा दिया और चली गईं। रायबरेली जिला अस्पताल का स्टाफ हो या वार्ड के बेडों पर लेटे मरीज या आसपास खड़े उनके तीमारदार। सबके लिए यह चौंकाने वाला था, मगर दुर्घटना में जख्मी उपेंद्र बहादुर सिंह किसी दूसरे ही ख्यालों में खो गए। 40 साल पुरानी यादें फिर से तरोताजा हो गईं थी। उनसे प्रियंका के आने की बात पूछी तो जुबां से सिर्फ यही निकला कि ...'हूबहू इंदिरा, सूरत ही नहीं सीरत भी वही'। 

ये भी पढ़ें- Anantnag Lok Sabha Election 2019 LIVE : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अनंतनाग में मतदान जारी, इंटरनेट सेवा बंद

इस दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ने मीडिया बात की। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बतौर कांग्रेसी प्रत्याशी चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी का जो निर्णय होगा, उसे स्वीकार करेंगी। वहीं, राहुल झूठ बोलते हैं इस सवाल पर प्रियंका बोलीं कि जो जैसा होता है उसको वैसे ही लोग दिखता है। मैं दौरा कर रही हूं देख रही हूं कांग्रेस जीत रही है। जनता जवाब देने के मूड में दिखाई पड़ रही है, परिणाम में इसकी असलियत दिखेगी। 

बता दें, प्रियंका अमेठी में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर आज चुनाव तैयारियों को लेकर दिशा निर्देश देंगी।कार्यकर्ताओं से चुनाव में जीत के लिए जोश भरेंगी। वहीं कई अन्य लोगों से भी मुलाकात करेंगी। शाम साढ़े पांच बजे वह कार्यालय से फुरसतगंज के लिए रवाना होगी। वहां से वह हवाई जहाज से दिल्ली के लिए निकल जाएगी।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019 Phase III Voting Bihar Live Updates: बिहार में दो बजे तक 40.57% हुई वोटिंग

अमेठी पहुंचीं प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा मंगलवार को अमेठी संसदीय क्षेत्र के सलोन विधानसभा अंतर्गत डीह ब्लाक के कई गांवों का दौरा किया। गांव में महिलाओं से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पिछले पांच सालों में वह किसी गांव में नहीं गए, बस आते हैं और जनसभाएं कर वापस चले जाते है। गांव के लोगों से वह नहीं मिलते बल्कि विदेश जाकर वहां के लोगों को गले लगाते है।

प्रियंका ने क्षेत्र के सीतापुर, मऊ, डीह आदि गांव में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं को जाना। मऊ गांव में महिलाओं से पूछा कि क्या यहां कांग्रेस का कोई प्रचार करने आया है। महिलाओं ने कहा नहीं। इस पर उन्होंने ने नाराजगी जाहिर की और ब्लाक अध्यक्ष इंद्रपाल प्रभाकर व यादवेंद्र तिवारी को फ टकार लगाई। वहीं डीह कस्बे में एक घड़ी की दुकान पर पहुंचकर दुकान मालिक रिजवान से उनका हालचाल पूछा। यहीं पर बगल में स्थित मोहनलाल गुप्ता के किराना स्टोर पर पहुंचीं और दुकानदारी के बारे में पूछा। दुकानदार ने बताया कि जीएसटी लगने के बाद से धंधा चौपट हो गया है। डीह कस्बे में मंसूर अहमद के ज्वैलर्स की दुकान पर पहुंची। यहां पर प्रियंका ने चाय और पकौड़ी का लुत्फ भी उठाया। साथ ही सभी से चुनाव को लेकर बातचीत की।

उसके बाद शफ क अहमद के घर पहुंची वहां पर भी उनके परिवार से बात की । सीतापुर गांव की प्रियंका ने किसानों व महिलाओं से खेती किसानी के बारे में जानकारी ली। गांव की मनु देवी ने बताया कि बेसहारा पशुओं ने सारी फ सल चौपट कर दी है। इस उन्होंने कहा कि वह सभी जगह दौरे कर रही हैं और समस्याएं भी जान रहीं हैं। हमारी सरकार बनने के बाद सभी को दूर किया जाएगा। वहीं गांव में बच्चों के साथ बैठकर बात की और युवाओं से कहा कि आप लोग समझदार हो आप लोग ही बदलाव ला सकते हो।

प्रियंका मंगलवार को अमेठी संसदीय क्षेत्र के दौरे का भ्रमण कार्यक्रम है। इसके साथ ही वह गौरीगंज स्थित राहुल गांधी जनसंपर्क कार्यालय में जनप्रतिनिधियों व पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी। कार्यक्रम के लिए गौरीगंज नगर पालिका के सभी सभासदों को बुलाया गया है । इसके साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व भीम सेना के साथ बैठक कर चुनाव की रणनीति तय करेंगी।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी