Lok Sabha Election 2019 : बेगानी शादी में नेताजी दीवाने, ताकि सध जाए वोट...

लोकसभा चुनाव का दौर इन दिनों चल रहा है। ऐसे में विभिन्‍न राजनीतिक दलों के नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। वैवाहिक समारोह के बहाने नेताजी अपना वोट साध रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 11:56 AM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 11:56 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019 : बेगानी शादी में नेताजी दीवाने, ताकि सध जाए वोट...
Lok Sabha Election 2019 : बेगानी शादी में नेताजी दीवाने, ताकि सध जाए वोट...

प्रतापगढ़ : लोकसभा चुनाव का दौर है, इसलिए प्रत्याशियों में गजब की तेजी आ गई है। सारे न्यौते वह स्वयं अटेंड कर रहे हैं, ताकि इसी बहाने उनका वोट सध जाए। शादी किसी की हो, कहीं भी हो, नेताजी की हालत बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना जैसी हो गई है। जो नेता बुलाने पर भी शादी विवाहों में व्यस्तता बताकर जाने से कतराते थे या अपना प्रतिनिधि को भेज देते थे, वह बिना बुलाए शादियों में शरीक हो रहे हैं। वह घर परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से ज्यादा सक्रिय भी नजर आ रहे हैं। शादियों में जाने से उनके प्रचार के साथ-साथ जनसंपर्क भी तेजी से हो रहा है। 

 नेताओं व कार्यकर्ताओं के लिए सुनहरे मौके से कम नहीं लगन का दौर

लगन का दौर नेता व उनके कार्यकर्ताओं के लिए किसी सुनहरे मौके से कम नहीं। उम्मीदवार और उनके समर्थक इन मांगलिक समारोहों का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। किसी के यहां तिलक हो या शादी, आशीर्वाद समारोह, पता लगते ही वह समर्थकों के साथ तुरंत वहां पहुंच जा रहे हैं। इतना ही नहीं अगर प्रचार करते-करते पता चलता है कि गांव या मोहल्ले में किसी की शादी हो रही है तो वह बधाई देने के लिए भी आनन-फानन हाजिर हो जाते हैं। 

वोट पक्का करने का अच्छा जरिया बना विवाह समारोह

कुल मिलाकर विवाह समारोह वोट पक्के करने का एक अच्छा जरिया बन गया है। विवाह समारोह में सभी दलों के प्रत्याशी समय से पहुंच रहे हैं, ताकि सबसे भेंटकर मजबूती पा सकें। आलम यह है कि अलग-अलग स्थानों पर खड़े होकर वह अपने दल और अपनी खासियत व चुनावी वादों को बताने में पीछे नहीं दिखते। शादी में पहुंचकर लोगों से मिलने का फार्मूला कितना कारगर है, यह तो वक्त बताएगा, लेकिन प्रत्याशी इस मौकों को भुनाने की होड़ में पीछे नहीं दिखते। 

chat bot
आपका साथी