Lok Sabha Election 2019: पूर्ण राज्य को लेकर AAP का आंदोलन आज से, निशाने पर रहेंगे मोदी

नई दिल्ली, जेएनएन। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में शनिवार को भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के शहीदी दिवस पर पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन की शुरुआत करेगी। पूरे दिल्ली में चलाए जाने वाले इस आंदोलन का नेतृत्व पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, गोपाल राय और संजय सिंह करेंगे। इसके साथ ही पश्चिमी दिल्ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवार एडवोकेट बलबीर सिंह जाखड़ के समर्थन में यहां के सभी 10 विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो का आयोजन करेगी। रोड शो का नेतृत्व पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय करेंगे। बताया जा रहा है कि आंदोलन के दौरान निशाने पर भाजपा व मोदी ही रहेंगे। 

AAP का मानना है कि स्वाधीनता के बाद से ही दिल्ली के साथ अन्याय होता आ रहा है। अब समय आ गया है कि दिल्ली की जनता इस अन्याय के खिलाफ संघर्ष करे। देश को स्वाधीनता दिलाने के लिए अमर शहीद भगत सिंह व उनके साथियों राजगुरु और सुखदेव ने बिना किसी हिचकिचाहट के देश के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी। जो सपने उन्होंने स्वाधीन भारत के लिए देखे थे उन सपनों को पूरा करने के लिए आम आदमी पार्टी संघर्ष के रास्ते पर किसी भी हद तक जाने को तैयार है।

दिल्ली में हर कोई यही सवाल पूछ रहा है कि दिल्ली के निवासियों को आजादी के सात दशक बाद भी उनके संवैधानिक अधिकारों से वंचित क्यों रखा गया है? इस आंदोलन के दौरान आप दिल्ली के लोगों को याद दिलाएगी कि कई दशकों तक भाजपा ने उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया। भाजपा से पूछा जाएगा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने के नाम पर दिल्ली की जनता से झूठ क्यों बोला गया, जनता को क्यों ठगा गया?

राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें पहले चरण में दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय की 30, राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की 26 एवं मनीष सिसोदिया की 17 जनसभाएं होंगी। कुल मिलाकर पहले चरण में पार्टी ने 108 जनसभाएं करने का प्लान तैयार किया है।

युवाओं को जोड़ रही सीवाईएसएस

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) भी लोकसभा चुनाव में पूर्ण राज्य के मुद्दे पर युवाओं को एकजुट करने में जुट गई है। इसके लिए छात्र संगठन दिल्ली के उन इलाकों का रुख कर रहा है जहां पर भारी संख्या में युवा वर्ग रहता है। मुखर्जी नगर, साउथ कैंपस के श्री वेंकटेश्वर कॉलेज के पास स्थित इलाकों, पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर, दक्षिणी दिल्ली के जेएनयू कैंपस के आस पास संगठन के कार्यकर्ता युवाओं के बीच पहुंच रहे हैं।

सीवाईसएस के महासचिव हरिओम प्रभाकर ने बताया कि उन्हें नेतृत्व की ओर से उन्हें पूर्ण राज्य के मुद्दे पर युवाओं को एकजुट करने के लिए कहा गया है। साथ ही वह नौकरी के मुद्दे को भी लेकर छात्रों के बीच जा रहे हैं। कोशिश है कि हम दिल्ली के 50 से ज्यादा इलाकों में पार्टी के लिए प्रचार करें और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को अपने साथ जोड़ें।

प्रभाकर ने कहा कि सभी संसदीय क्षेत्रों में हमारे कार्यकर्ता युवाओं के बीच यह संदेश पहुंचा रहे हैं कि दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा मिलना क्यों जरूरी है। हमें युवाओं का समर्थन भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि डीयू के आसपास पीजी और छात्रवासों में भी जाकर हम युवाओं को अपने साथ जोड़ रहे हैं।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.