Lok Sabha Election 2019 : चंद्रबाबू के प्रयास को योगी ने किया खारिज, कहा- ये पिटेे हुए मोहरेे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों से जनता में भाजपा को लेकर काफी उत्साह है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sun, 19 May 2019 03:29 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 09:43 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019 : चंद्रबाबू के प्रयास को योगी ने किया खारिज, कहा- ये पिटेे हुए मोहरेे
Lok Sabha Election 2019 : चंद्रबाबू के प्रयास को योगी ने किया खारिज, कहा- ये पिटेे हुए मोहरेे

गोरखपुर, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के मतदान से ठीक पहले लखनऊ तेलगू देशम पार्टी के नेता और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की लखनऊ में अखिलेश यादव और मायावती से मुलाकात पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये सब पिटे हुए मोहरे हैं। येे खुद अपने आपको बचा लें, वही बहुत है। 23 मई को इन सारी कवायदों पर विराम लग जाएगा।

रविवार को गोरखनाथ क्षेत्र में कन्या प्राथमिक विद्यालय में मतदान करने के बाद संवाददाताओें से बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों से जनता में भाजपा को लेकर काफी उत्साह है। आजादी के बाद पहली बार जनता जातिवाद, वंशवाद, क्षेत्रवाद, भाषावाद को दरकिनारकर विकास के लिए मतदान कर रही है। ऐसे में तय है कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश में 74 तो देश में कम से कम 300 सीटें मिलेंगी। उन्होंने एनडीए को देश में 400 सीटें मिलने का दावा किया।

उन्होंने कहा कि 23 मई को भाजपा एक बार फिर भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है और नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से हुए मतदान पर उन्होंने संतोष जताते हुए कहा कि भारत दुनिया का पहला ऐसा देश है, जहां मताधिकार के प्रयोग की स्वतंत्रता बिना भेदभाव के हर वयस्क मतदाता को प्राप्त है। भारतीय लोकतंत्र की खूबियों की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि भारत मेें महिलाओं को मतदान का अधिकार 1952 के पहले चुनाव में ही मिल गया था, जबकि इंग्लैंड जैसे देश महिलाओं को यह अधिकार 1956 में दे सका था।

उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा देखने को मिला है कि जाति, भाषा और लिंग से ऊपर उठकर जनता आगे थी और राजनीतिक दल व प्रत्याशी पीछे। इससे यह संदेश पूरी दुनिया को गया है कि यदि सरकार ईमानदारी से कार्य करे तो हर वर्ग की जनता का समर्थन मिलना तय है। मुख्यमंत्री योगी अपने बूथ पर मतदान करने वाले पहले मतदाता थे, लिहाजा पीठासीन अधिकारी ने उन्हें प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित भी किया। 

तानाशाही का मतदान से जवाब देगी जनता 

चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वहां की सरकार का अलोकतांत्रिक और तानाशाही कृत्य जनता देख रही है और वही मतदान से इसका जवाब देगी। जो लोग हिंसा का सहारा लेकर लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करते हैं, उनसे जनता ही हिसाब लेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो षडयंत्र कर सत्ता हासिल करते हैं, उनका बेनकाब होना बेहद जरूरी हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी